भारत विकास परिषद का स्थापना दिवस वृक्षारोपण एवं आरोग्य काढ़ा वितरण कर मनाया | Bharat vikas parishad ka sthapna divas vriksha ropan evam arogya kada

भारत विकास परिषद का स्थापना दिवस वृक्षारोपण एवं आरोग्य काढ़ा वितरण कर मनाया

2 साल पहले लगाए पेड़ों की भी देखभाल की

भारत विकास परिषद का स्थापना दिवस वृक्षारोपण एवं आरोग्य काढ़ा वितरण कर मनाया

धामनोद - समूचे देश में राष्ट्रभक्ति देशसेवा, जनजागृति, संपर्क, सहयोग, संस्कार, सेवा, समर्पण के भावों के साथ काम कर स्वस्थ समर्थ संस्कारित भारत निर्माण के भागीरथी कार्य में लगे संगठन भारत विकास परिषद के 58 वें स्थापना दिवस के अवसर पर धामनोद शाखा के सदस्यों ने वृक्षारोपण एवं आरोग्य काढ़ा वितरण किया ।


अध्यक्ष द्वारका सराफ, सचिव अनूप सक्सेना, संरक्षक संत श्यामदासजी महाराज, सोनू गांधी, अनिल विश्वकर्मा, डॉ मलतारे सहित अनेक सदस्यों ने महेश्वर रोड स्थित माध्यमिक विद्यालय आईटीआई परिसर में 5 नीम के पौधों का रोपण किया । साथ ही इस अवसर पर सैकड़ों आमजन को कोरोना महामारी के इस दौर में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के उद्देश्य से आरोग्य काढ़े का वितरण भी किया गया ।

पुराने लगाए पेड़ों की भी देखभाल की

परिषद द्वारा 2 वर्ष पूर्व वीर सावरकर नगर स्थित महाराणा प्रताप उद्यान में वृक्षारोपण किया गया था । इन्हीं पेड़ों की समस्त रहवासियों के साथ साथ समय समय पर परिषद सदस्यों द्वारा लगातार उचित देखभाल किए जाने से वह पौधे अब पेड़ का रूप लेने लगे हैं । स्थापना दिवस के अवसर पर महाराणा प्रताप उद्यान जाकर उन पेड़ों की भी देखभाल की गई ।

इसका उद्देश्य यह संदेश देना है कि हमें वृक्षारोपण करने के बाद उन पौधों की समुचित सिंचाई एवं समय समय पर देखभाल भी करना अत्यावश्यक है ।

Post a Comment

0 Comments