बड़वानी में कोरोना जागरूकता के लिए मिशन सक्षम की पहल | Badwani main corona jagrukta ke liye mission saksham ki pahal

बड़वानी में कोरोना जागरूकता के लिए मिशन सक्षम की पहल

बड़वानी में कोरोना जागरूकता के लिए मिशन सक्षम की पहल

बड़वानी (शकील मंसूरी) - जिले में पीरामल फाउंडेशन की टीम जून २०१८ से शैक्षणिक गुणवत्ता सुधार की दिशा में कार्यरत है। विगत मार्च माह के बाद से जब से कोरोना संक्रमण का प्रसार आरंभ हुआ तो शालाओं से संबंधित सभी गतिविधियों पर विराम लग गया। ऐसी स्थिति में संस्थान के द्वारा शिक्षा के व्यापक उद्देश्यों को दृष्टिगत रखते हुए नीति आयोग के तत्वाधान में आकांक्षी ज़िले बड़वानी में " सुरक्षित दादा दादी नाना नानी अभियान" आरंभ किया गया।

बड़वानी में कोरोना जागरूकता के लिए मिशन सक्षम की पहल

एक ओर जहां संस्था स्वयंसेवकों, गांधी फैलो तथा एजुकेट गर्ल्स के क्षेत्रीय कार्यकर्ताओं के माध्यम से ज़िले के वरिष्ठ नागरिकों को फोन के माध्यम से जागरूक करने का कार्य कर रही थी,वहीं मजदूरों के पलायन तथा आजीविका से जूझ रहे लोगों को सहायता करने के उद्देश्य से बैच १२ के गांधी फैलो साथियों ने 'मिशन सक्षम 'नाम से एक पहल शुरू की।


इसका मुख्य उद्देश्य जन समुदाय तक मास्क पहुंचाना , आजीविका से वंचितों को जोड़ना  एवं कोरोना के सामुदायिक प्रसार को रोकना है। अभी तक 20,000 से अधिक गरीब समुदाय , स्कूल बच्चे एवं आंगनबाड़ी में मास्क वितरण किया जा चुका है।मिशन सक्षम का लक्ष्य 1,00,000 मास्क के वितरण का है। मिशन सक्षम में मुख्य रूप से गांधी फेलो अमित ,सतीश, निशा ,अदिति, नितेश एवं धर्मेंद्र जुड़े हुए हैं.

 कोई भी नागरिक जो मिशन के उद्देश्यों से सहमति रखते हों वे मिशन सक्षम को आर्थिक- सामाजिक रूप से सहयोग कर सकते हैं.

Post a Comment

0 Comments