रतलाम कलेक्टर के आदेशानुसार मेडिकल दुकानों पर निरीक्षण दल पहुंचा | Ratlam collector ke adeshanusar medical dukano pr nirikshan dal pahucha

रतलाम कलेक्टर के आदेशानुसार मेडिकल दुकानों पर निरीक्षण दल पहुंचा

रतलाम कलेक्टर के आदेशानुसार मेडिकल दुकानों पर निरीक्षण दल पहुंचा

रतलाम (संदीप बरबेटा):- कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान के निर्देश पर रतलाम शहर में मेडिकल दुकानों पर निरीक्षण दल पहुंचा। दल द्वारा शहर में चार मेडिकल दुकानों का निरीक्षण किया गया। उक्त निरीक्षण  का मुख्य उद्देश्य नियमानुसार  दुकानदार उनके यहां आने वाले  ग्राहकों की जानकारी रख रहे हैं अथवा नहीं, जो सर्दी, खांसी बुखार की दवाई लेते हैं । संयुक्त कलेक्टर श्री एम.,एल. आर्य के नेतृत्व में डॉक्टर वर्षा कुरील तथा डॉक्टर जोशी के दल ने वीजे मेडिकल, आरोग्यं मेडिकल, फेयर प्राइस मेडिकल शॉप और गांधी मेडिकल स्टोर पर पहुंचकर रिकॉर्ड देखा, पाया गया कि आरोग्यं द्वारा मात्र एक ग्राहक की जानकारी संधारित की गई है। 3 अन्य दुकानदारों द्वारा किसी प्रकार की जानकारी संधारित नहीं की गई। निरीक्षण दल द्वारा दुकानदारों को चेतावनी देकर छोड़ा गया है। सख्ती से ताकिद की गई है कि दुकान पर आने वाले उन ग्राहकों की जानकारी जैसे नाम, पता, मोबाइल नंबर आदि संधारित किए जाएं जो सर्दी, खांसी बुखार की दवा लेने आते हैं।

उल्लेखनीय है कि जिला प्रशासन द्वारा कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए संक्रमण पर नियंत्रण के लिए उन मरीजों की पहचान की जा रही है जो सर्दी, खांसी, बुखार से पीड़ित हैं। इनमें से संदिग्ध पुराने मरीजों की पहचान की जाकर उनका सैंपल लिया जाएगा और पॉजिटिव आने पर उपचार कराया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments