पीटीएस में इलाज के दौरान किया मेडिटेशन और योग | PTS main ilaj ke douran kiya meditation or yoga

पीटीएस में इलाज के दौरान किया मेडिटेशन और योग

डॉक्टरों ने इलाज के साथ-साथ बढ़ाया आत्मविश्वास

पीटीएस से 7 लोग पूर्णतः स्वस्थ होकर अपने घर गए

नोडल डॉक्टर ए एस तोमर और उनकी टीम ने तालियां बजाकर विदा किया

पीटीएस में इलाज के दौरान किया मेडिटेशन और योग

उज्जैन (रोशन पंकज) - रविवार को मक्सी रोड स्थित पीटीएस से 7 लोग पूर्णतः स्वस्थ होकर अपने घरों को गए । इस दौरान अपर कलेक्टर श्री अत्येंद्र सिंह गुर्जर और पीटीएस कोविड केयर सेंटर के नोडल चिकित्सक डॉ.एएस. तोमर ने लोगों को शुभकामनाएं दी और समस्त मेडिकल स्टाफ ने तालियां बजाकर लोगों को अपने घरों के लिए विदा किया । 


डॉ.तोमर ने ठीक होकर घर जा रहे मरीजों से कहा कि वे अगले 7 से 14 दिनों तक आइसोलेशन में रहें। डॉ.तोमर ने कहा सही समय पर इलाज मिलने से कोरोनावायरस से पूर्णतः स्वस्थ हुआ जा सकता है । पीटीएस में अब तक जितने भी कोरोना संक्रमित आए हैं,  डॉक्टरों की टीम ने दिन-रात उनकी देखभाल की तथा पूरी सतर्कता बरतते हुए  उनका इलाज किया है । इसी वजह से सभी लोग पूर्णतः स्वस्थ होकर अपने घरों को जा चुके हैं । 

डॉ.तोमर ने स्वस्थ हुए मरीजों से कहा कि वे कुछ दिनों के लिए गरिष्ठ और तला गला भोजन ना करें । केवल हल्का और सुपाच्य भोजन करें तथा ताजे फल और सब्जियों का सेवन करें । ठीक होकर जा रहे लोग अपने परिवार और सगे संबंधियों को यह संदेश देंं कि कोरोना के  लक्षण प्रकट होने पर तुरंत डॉक्टर के पास जाएं । मास्क अनिवार्य रूप से पहने , खासतौर पर जब आप घर से बाहर होंं तथा सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन करें ।

पीटीएस से स्वस्थ होकर अपने घर जा रहे एक व्यक्ति ने बताया कि उनकी शहर में दवाइयों की दुकान है । कुछ दिनों पहले बुखार आने पर उन्होंने फीवर क्लीनिक पर जाकर चेकअप करवाया था । उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उन्हें पीटीएस में इलाज के लिए लाया गया था । उन्होंने बताया कि यहां इलाज के दौरान उन्हें सभी सुविधाएं मेडिकल स्टाफ द्वारा दी गई । यहां डॉक्टरों का रवैया मरीजों के प्रति बहुत ही सहयोगात्मक तथा सकारात्मक है । 

उन्होंने बताया यहां इलाज के दौरान मेडिटेशन और योग भी किया, साथ ही यहां दवाइयों के साथ साथ प्राकृतिक रूप से रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए काढ़ा और हल्दी वाला दूध भी मरीजों को दिया गया । डॉक्टर्स की टीम ने उनका आत्मविश्वास भी बढ़ाया तभी वे कोरोना से लड़ने में सफल हो सके और आज अपने घर को जा रहे हैं । उन्होंने सभी लोगों का धन्यवाद दिया और कहा कि वे ईश्वर से यही प्रार्थना करेंगे की सभी लोग इस महामारी से जल्द से जल्द मुक्त हो जाएं ।

इस दौरान पीटीएस में डॉ.अनीता भिलवार, डॉ.एसके अखंड, डॉ.महेन्द्रसिंह यादव, डॉ.रोहन कांठेड़, डॉ.हिमांशु पण्ड्या, डॉ.इशानसिंह राठौर, डॉ.वसीम खान, डॉ.अनमोल जैन, डॉ.रोहित पराते, डॉ.अरविंद भटनागर, डॉ.विपट, डॉ.कपिल चौहान, डॉ.सुखदेव, डॉ.दीपक विश्वकर्मा, डॉ.विजय कुमार पांचाल, डॉ शिखा झिंझोरिया, डॉ रिया गमने, महिला एवं बाल विकास विभाग के श्री मनोज त्रिवेदी, श्री खेमराज चौहान, श्री हेमेंद्रसिंह राठौर,  स्वास्थ्यकर्मी सर्वश्री सुनील सूर्यवंशी, एम्बरोज जॉर्ज, अमित यादव, सावन कंडारे, अरविंद सेठिया, दिलीप राठौर, पंकज तोमर, ब्रजमोहन, सुमेर चौहान व सुश्री चन्दा गरूड़, वाहन चालक महेश पांचाल और ऑपरेटर राजू नारंग, सफाईकर्मी सर्वश्री वचन, सौरभ, मुस्तफा, योगेश गोस्वामी, हीरालाल, विनोद, लोकेश तंबोली, दीपक, राहुल, लखन, आकाश, भूरा व सुश्री फातिमा मौजूद थे।

Post a Comment

0 Comments