मैं हूं नर्मदा पुत्र अभियान के तहत खलघाट में नर्मदा घाटों की साफ सफाई की गई | Main hu narmada putr abhiyan ke tahat khalghat main narmada ghato

मैं हूं नर्मदा पुत्र अभियान के तहत खलघाट में नर्मदा घाटों की साफ सफाई की गई

मैं हूं नर्मदा पुत्र अभियान के तहत खलघाट में नर्मदा घाटों की साफ सफाई की गई

धामनोद (मुकेश सोडानी) - धामनोद नगर के समीपस्थ मां नर्मदा के पावन तट पर स्थित ग्राम खलघाट में "मै हूं नर्मदा पुत्र" अभियान के तहत  मां नर्मदा के पावन घाट को टीम बलवाडा खलघाट के साथ साफ सफाई स्वच्छता की गई ।

जिसके तहत अभियान से जुड़े "मैं हूं नर्मदा पुत्र"अभियान के संरक्षक राजीव पटेल, ताराचंद पटेल, कुंदन पटेल, रूपेश पटेल, धर्मेंद पटेल, नगिन सोनी शिवशंकर पटेल, पंकज पटेल, परमानंद पटेल, शुभम पटेल एवं अन्य कई सदस्यों ने मिलकर घाटों पर झाड़ू लगाकर एवं श्रमदान कर पाउच पन्नी पॉलिथीन कचरा गंदगी गाद कीचड़ इत्यादि को साफ स्वच्छ करते हुए हटाया गया ।

कार्यकर्ताओं ने बताया कि यह हम सब का सौभाग्य है कि मां नर्मदा हमारे क्षेत्र के समस्त मनुष्य पशु पक्षी जीव जंतुओं सहित भूमि की प्यास को बुझा रही है ।

मां नर्मदा ने हमें सब कुछ दिया है । मां नर्मदा की कृपा से ही क्षेत्र में वैभव समृद्धि और संपन्नता की लहर चल रही है । पर हम इन सबके बदले में मां नर्मदा को क्या दे रहे है ?
आज मां नर्मदा को आस्था के साथ साथ संरक्षण की जरूरत है । 

क्या कहना है इनका

हम मां के घाट पर स्नान करने जाते है पर घाट पे जाने अनजाने में प्लास्टिक थैलिया, अगरबत्ती के पैकेट, पुराने कपड़े, शैंपू- साबुन के पाउच न जाने क्या क्या छोड़ आते है । मेरा आप सभी से निवेदन है कृपया कर ये कचरा घाट पर और मां नर्मदा में न डाले ।

- राजीव पटेल, संरक्षक "मैं हूं नर्मदा पुत्र" अभियान

Post a Comment

0 Comments