मादक पदार्थों के दुर्व्यसन एवं बचाव "सप्ताह मनाया गया | Madak padartho ke durvyasan evam bachao saptah manaya gaya

मादक पदार्थों के दुर्व्यसन एवं बचाव "सप्ताह मनाया गया

मादक पदार्थों के दुर्व्यसन एवं बचाव "सप्ताह मनाया गया

छिन्दवाड़ा (गयाप्रसाद सोनी) - मादक पदार्थों के दुर्व्यसन एवं बचाव "सप्ताह मनाया गया जिसमें रोटरी क्लब के यूथ विंग रोट्रेक्ट के सहयोग से मादक पदार्थों को दुर- व्यसन के संबंध में जागरूकता अभियान  चलाया गया जिसमें मादक पदार्थों से दूर रहने; मादक पदार्थों के अवैध व्यापार को रोकने समाज को संदेश देने के लिए , समाज के विभिन्न विशिष्ट व्यक्तियों एवं पुलिस अधीक्षक श्री विवेक अग्रवाल  ,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री शशांक गर्ग ने अपील की। जागरूकता संदेशो के तहत "मादक पदार्थों के दुरव्यवसन एवं बचाव "को लेकर चित्रकला प्रतियोगिता ,क्रिएटिव राइटिंग, वीडियो जिसमें कविता या भाषण के माध्यम से मादक पदार्थों के  सेवन से होने वाले नुकसान के बारे में   जानकारी हो। एवं फोटोग्राफ आदि के माध्यम से समाज में जागरूकता फैलाने के लिये छिंदवाड़ा पुलिस परिवार के समस्त अलग-अलग उम्र के बच्चे, एवं पुलिस अधिकारी / कर्मचारियों की प्रतियोगिताएं आयोजित की गई ।इन प्रतियोगिताओ में भाग लेकर पुलिस लाइन के अलग-अलग उम्र वर्ग के पुलिस परिवार ने अपना संदेश आम जन तक पहुंचाया।
         

इसके लिए घर में ही मादक पदार्थ की दुर्व्यसनों से संबंधित चित्र बनाकर ,अथवा कविता या भाषण का वीडियो बनाकर ,एवं क्रिएटिव राइटिंग ,,मोबाइल पर या लिखकर ;एवं मादक पदार्थों के दुर्व्यसन के संबंध में फोटोग्राफ को मोबाइल पर पोस्ट किया । मादक पदार्थों से स्वयं दूर रहने एवं अपने परिवार को भी दूर रखने की शपथ समस्त जिले के  थानों में  गृहण की गई । बैनर एवं पोस्टरों के माध्यम से  मादक पदार्थों के सेवन से होने वाले नुकसान को दर्शाया गया। 
             

आयोजित प्रतियोगिताओं में  प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र एवं उचित पुरस्कार से पुरस्कृत  किया जाएगा । समस्त कार्यक्रम में रोटरी क्लब के यूथ विंग रोट्रेक्ट का  अत्यंत सराहनीय योगदान रहा।

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News