जोबट विधानसभा क्षेत्र में कृषकओ के पुराने खातों का शीघ्र बंटवारा एवं कृषकों को खाद विक्रय किया जाए | Jobat vidhansabha shetr main krashko ke purane khato ka shighr

जोबट विधानसभा क्षेत्र में कृषकओ के पुराने खातों का शीघ्र बंटवारा एवं कृषकों को खाद विक्रय किया जाए

क्षेत्र की महत्वपूर्ण समस्याओं से शीघ्र ही कलेक्टर को अवगत करावेगी सुश्री भूरिया

जोबट विधानसभा क्षेत्र में कृषकओ के पुराने खातों का शीघ्र बंटवारा एवं कृषकों को खाद विक्रय किया जाए

अलीराजपुर। (रफीक क़ुरैशी) - जोबट विधानसभा क्षेत्र की विधायक सुश्री कलावती भूरिया ने बताया की जोबट विधानसभा क्षेत्र में अनेक ग्रामीण अंचलों में जिलों में कृषकओ के खाते लंबे समय से शामलाती होने से उनके बंटवारे नहीं हो पा रहे हैं। 

इस संबंध में उन्हें अनेक कृषकओ ने बताया कि उनके बंटवारे समय पर नहीं हो पा रहे हैं। क्योंकि लंबे समय से उनके खाते शामलाती होने से बंटवारे समय पर नहीं हो रहे हैं। जिससे उन कृषकओ को शासन की विभिन्न योजनाओं का समुचित लाभ नहीं मिल पा रहा है। इस संबंध में क्षेत्रीय विधायक सुश्री कलावती भूरिया ने प्रमुख सचिव राजस्व भोपाल एवं कमिश्नर इंदौर एवं कलेक्टर अलीराजपुर को पत्र प्रेषित कर क्षेत्र के कृषकों की विभिन्न ज्वलंत एवं समस्याओं से अवगत कराया है। सुश्री भूरिया ने बताया कि क्षेत्र में कृषकओ सुपर एवं यूरिया पर्याप्त मात्रा में मिलना चाहिए कृषक खाद के लिए भटक रहे हैं। आपने बताया कि उन्हें कई कृषकों ने बताया कि नगद से सोसाइटी में खाद नहीं मिल रहा है। सुश्री भूरिया ने बताया कि उन्हें क्षेत्र में शिकायतें मिल रही है। कि पूर्व सरकार में जो कृषकओ के कर्ज माफ किए थे लेकिन वह माफ नहीं हुए हैं। साथ ही कुछ कृषकओ ने बताया कि उन्होंने सोसाइटी में पंजीयन के माध्यम से गेहूं विक्रय किए हैं। लेकिन उनका कर्ज होने से वह राशि जमा की जा रही है। इस संबंध में सुश्री भूरिया ने बताया कि वह क्षेत्र की महत्वपूर्ण समस्याओं से शीघ्र ही कलेक्टर को अवगत करावेगी एवं निराकरण की विशेष पहल करेगी। उन्होंने बताया कि 22 मार्च से लॉक डाउन के बाद कृषकओ के बंटवारे जमीन के नहीं हो पाए हैं। जिससे वे शासन की योजनाओं का लाभ नहीं ले पा रहे हैं। आपने शीघ्र ही कृषकओ के बंटवारे नामांतरण करने की विशेष पहल की है।

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News