भाजपा जिलाध्यक्ष ने कलेक्टर को सौपा पत्र | Bhajpa jila adhyaksh ne collector ko sopa patr

भाजपा जिलाध्यक्ष ने कलेक्टर को सौपा पत्र

प्रवासी श्रमिको के गाँवों के बाहर बनाये जाये राहत शिविर

भाजपा जिलाध्यक्ष ने कलेक्टर को सौपा पत्र

बुरहानपुर। (अमर दिवाने) - प्रवासी श्रमिको के प्रदेश की सीमा में प्रवेश पश्चात् उचित व्यवस्थापन को लेकर भाजपा जिलाध्यक्ष मनोज लधवे ने कलेक्टर को पत्र सौपा।

श्री लधवे ने बताया कि देशव्यापी तालाबंदी के कारण महाराष्ट्र एवं गुजरात के प्रवासी श्रमिक बड़ी संख्या में बुरहानपुर जिले के ग्राम लोनी-बहादरपुर एवं इच्छापुर से होकर अपने राज्यों में प्रस्थान कर रहे है। इन दोनों गाँवों में श्रमिको को भोजन, विश्राम की व्यवस्था प्रशासन एवं स्थानीय लोगों द्वारा की जा रही है। संज्ञान में आया है की ग्राम लोनी में श्रमिको की व्यवस्था हेतू उपयोग में लिए जाने वाला शाला भवन उनकी संख्या की दृष्टी से पर्याप्त नहीं है, जिसके चलते प्रवासी श्रमिक गाँव में अन्य स्थानों पर विचरण कर नित्य कर्म आदि कर रहे है, इस स्थिति में ग्राम लोनी एवं बहादरपुर अत्यंत संघन आबादी वाला क्षेत्र होने से वहा संक्रमण फ़ैलने का खतरा उत्पन्न हो गया है।

श्री लधवे ने सुझाव देते हुए कहा की ग्राम लोनी एवं इच्छापुर की सीमा पर वाहन खड़े करके प्रवासी श्रमिको को उन वाहनों में बुरहानपुर शहर से बाहर किसी बड़े स्थान पर लाकर एवं वहा कैम्प बनाकर उनके भोजन एवं विश्राम की व्यवस्था की जाए। जिससे की संघन आबादी वाले गांवों में संक्रमण का खतरा न रहे। उक्त सुझावों पर विचार कर शीघ्र ही उचित निर्णय लेंगे।

Post a Comment

0 Comments