समाजसेवियों ने उठाया बीड़ा, बैगा गरीब परिवारों को घर घर जाकर बांटे अनाज व जरूरतमंद सामान | Samaj seviyo ne uthaya bida bega garib parivaro ko ghar ghar jakar bate anaj

समाजसेवियों ने उठाया बीड़ा, बैगा गरीब परिवारों को घर घर जाकर बांटे अनाज व जरूरतमंद सामान

समाजसेवियों ने उठाया बीड़ा, बैगा गरीब परिवारों को घर घर जाकर बांटे अनाज व जरूरतमंद सामान

डिंडौरी (पप्पू पड़वार) - जहाँ एक तरफ कोरोना के संक्रमण के चलते हुए देशभर में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन किया गया तो वही ऐसे में जिला डिण्डौरी के समनापुर में राष्ट्रीय मानव कहे जाने वाले बैगा  गरीब-अहसाय लोगो के सामने खाने-पीने की दिक्कतें पैदा हो गयी है। समनापुर के ददरा टोला में बैगा आदिवासी निवासरत हैं  और वे अपनी आजीविका  जलाऊ लकड़ी बेच कर चलाते हैं लेकिन पूरा मुख्यालय लाॅकडाऊन होने के कारंण वे लकड़ी बेचने नहीं आ पा रहे हैं ऐसे में अब बैगा  दो वक्त रोटी जुटाने में असमर्थ हैं। 

समाजसेवियों ने उठाया बीड़ा, बैगा गरीब परिवारों को घर घर जाकर बांटे अनाज व जरूरतमंद सामान

समनापुर ददरा टोला के बैगाओं की दयनीय स्थिति देख समाजसेवियों ने आगे आकर जरूरतमंदों को सामग्री उपलब्ध कराई है।

समनापुर में समाजसेवियों ने सैकडों गरीब बैगा आदिवासियों के नजदीक जाकर एक-एक मीटर दूर गोला घेरा बना अनाज एवं जरुरत की सामग्री बांटे, इस मौके पर बीजेपी मंडल अध्यक्ष अशोक कुमार शर्मा और मीडिया कर्मियों ने भी सहयोग किया औऱ लोगो को जागरूक भी किया।

समाजसेवियों ने उठाया बीड़ा, बैगा गरीब परिवारों को घर घर जाकर बांटे अनाज व जरूरतमंद सामान

आपको बता दे कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए 22 मार्च को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक दिन का जनता कर्फ्यू का आह्वान किया था, जनता कर्फ्यू के दिन ही प्रदेश सरकार ने 31 अप्रैल तक प्रदेश में लॉकडाउन के आदेश किए थे, वही 24 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सम्पूर्ण भारत में 21 दिन तक लॉकडाउन करते हुए लोगो से आग्रह किया था की भारतवासी कोरोना से लड़ी जा रही जंग में सहयोग करे, अपने घरों से बाहर ना निकले, औऱ एहतियात बरते। लॉकडाऊन का पालन कराने के लिए पुलिस प्रशासन मुस्तैदी से काम कर रहा है। ऐसे में आपात सेवाओं को 12 बजे से 3 बजे तक सुचारू रखा गया है। वही लॉकडाउन के चलते गरीब-अहसाय लोग बेहद परेशान है, उनके सामने खाने-पीने की दिक्कतें आ रही है। ऐसे में समनापुर मुख्यालय के समाजसेवियों और मीडिया कर्मियों ने बीड़ा उठाया है। और गरीब लोगो की मदद के लिए खाने की सामाग्री उपलब्ध कराई जा रही है। इस कार्य में स्थानीय पुलिस प्रशासन सहयोग कर रहे है। लोगो को जागरूक किया जा रहा है,और अपील की जा रही है कि प्रशासन का सहयोग करे। सामग्री बाँटने व लोगों को जागरूक करने में सहयोग करने वाले समाजसेवी गोरा राय,कल्याण पाठक,बलदाउ पाठक,सुरेश साहू,राजकुमार दुबे,छोटू झारिया,लखन बर्मन, अमित सेन,पप्पू पड़वार आदि मौजूद रहे।

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News