जिले में जनता कर्फ्यू को आम ओर खास का समर्थन, दुकानें बंद, सड़कों पर सन्‍नाटा | Jile main janta curfew ko aam or khas ka samarthan

जिले में जनता कर्फ्यू को आम ओर खास का समर्थन, दुकानें बंद, सड़कों पर सन्‍नाटा

जिले में जनता कर्फ्यू को आम ओ खास का समर्थन, दुकानें बंद, सड़कों पर सन्‍नाटा

डिंडौरी (पप्पू पड़वार) - कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के  जनता कर्फ्यू के आह्रवान को डिंडौरी जिले की जनता का पूरा  समर्थन मिला है। जनता कर्फ्यू  पूरी तरह सफल है। जिला मुख्‍यालय डिंडौरी से लेकर  ग्रामीण इलाकों तक सन्नाटा पसरा हुआ है। व्यवसायियों ने सहर्ष अपनी-अपनी दुकानों को बंद रखा है। इक्का-दुक्का लोग ही सड़कों पर नजर आ रहे हैं। लोगों ने अपने आपको घरों में रखा है। 

जिले में जनता कर्फ्यू को आम ओ खास का समर्थन, दुकानें बंद, सड़कों पर सन्‍नाटा

ट्रक, टेंपो के साथ यात्री बसों का परिचालन भी बंद पड़ा हुआ है। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने को लेकर आम लोगों ने प्रधानमंत्री की अपील को गंभीरता से लिया है। डिंडौरी शहरी क्षेत्र के साथ शहपुरा, विक्रमपुर, शाहपुर,गाड़ासरई, गोरखपुर, करंजिया, बजाग, अमरपुर, सक्का, किसलपुरी, भानपुर,बम्हनी कुकर्रामठ एवं समनापुर में पूरी तरह से कर्फ्यू के हालात नज़र आ रहे हैं। लोगों ने प्रधानमंत्री की अपील का समर्थन करते हुए कोरोना वायरस को खत्म करने को लेकर अपनी ओर से सहयोग प्रदान किया है। जनता कर्फ्यू को लेकर स्थानीय लोग प्रधानमंत्री के द्वारा की गई अपील के दिन से ही तैयारी में जुट गए थे। लोगों ने एक-दूसरे तक जनता कर्फ्यू का मैसेज देना शुरू कर दिया था।

जिले में जनता कर्फ्यू को आम ओ खास का समर्थन, दुकानें बंद, सड़कों पर सन्‍नाटा

दिन मजदूरी करने वाले मजदूर भी घरों से नहीं निकले

दिन मजदूरी करने वाले मजदूरों ने भी जनता कर्फ्यू के दिन काम नहीं करने का मन बना लिया था। जिस का असर रविवार की सुबह से ही यहां देखने को मिला। जिला मुख्यालय डिंडौरी सहित ग्रामीण क्षेत्रों के सभी चौक में अमूमन सुबह के वक्त अधिकांश दुकानें खुल जाया करती थी। सब्जी मंडी में लोग सब्जियां बेचने आ जाया करते थे। होटल व चाय की दुकान भी सुबह के वक्त खुलने लगती थी। लेकिन जनता कर्फ्यू के समर्थन में सभी लोगों ने अपने आपको घरों में परिवार के साथ अच्छा समय बिताने का जरिया बनाया है। जिससे लोगों की गतिविधियां घरों तक सीमित हो गई है। लिहाजा यहां की सड़कें व बाजार पूरी तरह सुनसान है। इस दौरान पुलिस प्रशासन की सक्रियता देखने को मिली।

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News