जिला युवक कांग्रेस अध्यक्ष एवं विधायक प्रतिनिधि डाॅ. विक्रांत भूरिया की सराहनीय पहल | Jila yuvak congress adhyaksh evam vidhayak pratinidhi dr vikrant bhuriya

जिला युवक कांग्रेस अध्यक्ष एवं विधायक प्रतिनिधि डाॅ. विक्रांत भूरिया की सराहनीय पहल

इंदौर एवं भोपाल में फंसे झाबुआ और आलीराजपुर जिले के छात्र-छात्राओं के लिए 4 निजी बसों की व्यवस्था की 

करीब 200 से अधिक विद्यार्थियो को इनके गंतव्य स्थल तक पहुंचाया

जिला युवक कांग्रेस अध्यक्ष एवं विधायक प्रतिनिधि डाॅ. विक्रांत भूरिया की सराहनीय पहल

झाबुआ (अली असगर बोहरा) - पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं पूर्व सांसद तथा झाबुआ विधायक कांतिलाल भूरिया के पुत्र जिला युवक कांग्रेस अध्यक्ष एवं विधायक प्रतिनिधि डाॅ. विक्रांत भूरिया मप्र के इंदौर एवं भोपाल में लाॅक डाउन के दौरान शासन-प्रषासन के सख्त आदेषों के बीच फंसे झाबुआ एवं आलीराजपुर जिले के कई छात्र-छात्राओं के लिए अब तक 4 निजी बसों की व्यवस्था कर उन्हें सुरक्षित और सावधानी के साथ घर पहुंचाया गया है। उनके इस कार्य में पूर्ण सहयोग जिले के कांग्रेस पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओ द्वारा भी प्रदान किया गया।

ज्ञातव्य रहे कि इन दिनों नोवेल कोरोना वायरस (कोविड-19) से बचाव हेतु संपूर्ण देष में लाॅक डाउन किया गया है। इसी बीच मप्र के प्रमुख शहर इंदौर एवं भोपाल में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीज अधिक आने से यहां शासन-प्रषासन द्वारा सख्ती से लाॅक डाउन का लोगों से पालन करवाया जा रहा है। मप्र की महानगरी इंदौर में तो अब तक 35 से अधिक कोरोना से संक्रमित मामले सामने आने के बाद इंदौर को हाई रिस्क पर लाते हुए यहां कर्फयू के साथ इमरजेंसी सेवाओं की दुकानें भी बंद करवाई जा रहीं है। इस बीच इंदौर और भोपाल में वर्तमान में झाबुआ और आलीराजपुर जिले के कई छात्र-छात्राओं के साथ नौकरी-पेशा करने वाले लोग भी बुरी तरह से फंसे हुए है। प्रषासन की अत्यधिक सख्ती के कारण एवं बस-रेल्वे परिवहन सेवा पूरी तरह से ठप्प होने से वह अपने घर वापस नहीं लौट पा रहे है। उन्हें इंदौर एवं भोपाल में रहने के दौरान कई तरह की तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है।

इंदौर के छात्र-छात्राओ ने डाॅ. विक्रांत भूरिया को बताई अपनी समस्या 

इंदौर और भोपाल में लाॅक डाउन के दौरान अत्यधिक समस्याओं से जूझ रहे कई छात्र-छात्राओं द्वारा लगातार झाबुआ एवं आलीराजपुर जिले में अपने परिवार के पास लौटने के लिए इस समस्या से जिला युवक कांग्रेस अध्यक्ष एवं विधायक प्रतिनिधि डाॅ. विक्रांत भूरिया से मोबाईल पर चर्चा की जा रहीं हे। जिस पर डाॅ. भूरिया ने ऐसे विद्यार्थियों एवं नौकरी पेषा लोगों को झाबुआ एवं आलीराजपुर अपने घरों तक पहुंचाने के लिए लगातार प्रायवेट बसों की व्यवस्था अपने निजी व्यय से करते हुए इन्हंे अपने घरों तक सुरक्षित और सावधानी के साथ पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है।

अब तक की गई चार बसों की व्यवस्था 

डाॅ. विक्रांत भूरिया के अथक प्रयासों से अब तक चार बसों की व्यवस्था की जा चुकी है, जिनके द्वारा इंदौर एवं भोपाल में रह रहे छात्र-छात्राआंे और नौकरी पेषा लोगो कों इंदोर में कडे लाॅक डाउन के बीच वहां के प्रषासन और पुलिस से समन्वय स्थापित उन्हें सुरक्षित और सावधानीपूर्वक लाने का कार्य किया जा चुका है। चार बसों के माध्यम से करीब 200 से अधिक छात्र-छात्राओं और अन्य लोगों को डाॅ. भूरिया झाबुआ और आलीराजपुर में लाकर उन्हें घर तक पहुंचाने की समुचित व्यवस्था करवाचुके है। 

रविवार रात 10 बजे निजी बस से जिला चिकित्सालय आए 50 छात्र-छात्राएं

डाॅ. विक्रांत भूरिया ने रविवार शाम को एक निजी बस की व्यवस्था कर उसे इंदौर भेजकर करीब 50 छात्र-छात्राओं को झाबुआ लाने का कार्य करवाया। रात करीब 10.30 बजे बस से जिला चिकित्सालय झाबुआ यह छात्र-छात्राएं और अन्य लोग यहां पहुंचे। जहां जिला चिकित्सालय के आरएमओ डाॅ. सावनसिंह चैहान के नेतृत्व में डाॅक्टरों के टीम ने इन सभी विद्यार्थियों का चेकअप किया। सभी की थर्मल स्केन से जांच की गई। बाद सभी को बिस्कीट के पैकेट का वितरण एवं उन्हे यहां से गंतव्य स्थल तक पहुंचाने की व्यवस्था प्राथमिकतापूर्वक युवा कांग्रेस नेता आषीष भूरिया, गौरव सक्सेना, पार्षद रषीद कुरैशी, हेमेन्द्र बबलू कटारा, जनपद सदस्य मथियास भूरिया, देवेन्द्रप्रसाद अग्निहोत्री बंटू भैया, आलोक भट्ट, हर्ष जैन आदि द्वारा की गई।

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News