थर्मल इमेज स्क्रेनर हेतु सांसद राकेश सिंह ने साँसद निधि से दी 20 लाख की राशि | Thermal image scraner hetu sansad rakesh singh ne sansad nidhi se di 20 lakh

थर्मल इमेज स्क्रेनर हेतु सांसद राकेश सिंह ने साँसद निधि से दी 20 लाख की राशि

कोरोना वायरस की स्क्रेनिंग हेतु स्क्रेनर के साथ खरीदे जाएंगे फेस मास्क

थर्मल इमेज स्क्रेनर हेतु सांसद राकेश सिंह ने साँसद निधि से दी 20 लाख की राशि

जबलपुर (संतोष जैन) - कोरोना संकट में सुरक्षा की दृष्टि से महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए वायरस की स्क्रेनिंग हेतु उपयोग किये जाने वाले थर्मल इमेज स्क्रेनर हेतु साँसद श्री राकेश सिंह ने साँसद निधि से जबलपुर में स्क्रेनर खरीदने हेतु राशि आवंटित की है। जिसमे 18 लाख 40 हजार की राशि से चार स्क्रेनर आएंगे तथा शेष 1 लाख 60 हजार की राशि से फेसमास्क खरीदे जायेंगे।

साँसद श्री राकेश सिंह ने बताया कि यह संकट की जो घड़ी आई है यह समय न केवल आमजन बल्कि वायरस की जांच कर रहे लोगो के लिये भी एतिहात बरतना अहम है और यह थर्मल इमेज स्केनर आने वाले लंबे समय तक इस दृष्टि से लाभप्रद होगा।

*साँसद हेल्प लाइन में 498 लोगो ने दर्ज कराई परेशानी*

*कोरोना संकट से हो रही विभिन्न परेशानियों को हल किया गया*

कोरोना वायरस के कारण किये गए लॉक डाउन और कर्फ्यू के कारण जबलपुर के लोगो को हो रही परेशानियों के निवारण हेतु साँसद श्री राकेश सिंह द्वारा जारी किए गए साँसद हेल्प लाइन व्हाट्सएप नं. में विगत दिवस 498 लोगो ने परेशानी दर्ज कराई गई जिसका निराकरण विभिन्न माध्यमों से कराया गया।

उल्लेखनीय है कि कर्फ्यू की वजह से बहुत तरह की परेशानी का सामना आमजनो को करना पड़ रहा है जिसके निराकरण के प्रयास स्वरूप साँसद श्री सिंह ने जो हेल्प लाइन नं. जारी किया था उसमें बुधवार शाम तक जिन 498 लोगो ने व्हाट्सएप पर अपनी परेशानी दर्ज कराई उनमे से 12 लोगो को भोजन एवँ दवाई के हेतु परेशानी थी उन्हें भोजन उपलब्ध कराया गया साथ ही बड़ी संख्या में लोगो ने रसोई गैस की समस्या बताई जिसमे लोगो ने बताया कि रसोई गैस सिलेंडर हेतु हाकर नही आ रहे जिस पर साँसद राकेश सिंह ने कलेक्टर से चर्चा कर इसका हल निकालने कहा है।

हेल्प लाइन में दीनदयाल रसोई सम्बंधी परेशानी पर लोगो ने सांसद श्री सिंह से आग्रह कर बताया  कि सिर्फ एक स्थान में भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है जिससे बड़ी संख्या में जरूरतमंद लोग वहां नही पहुँच पा रहे है। इस पर श्री सिंह ने कलेक्टर से कहा कि अन्य स्थानों पर भी दीनदयाल रसोई का संचालन किये जाने पर विचार करना चाहिए।


साँसद हेल्प लाइन में कुछ सुझाव सफाई और एरिया सेन्टाइज करने के आये जिस पर नगर निगम के अधिकारियों से साँसद श्री सिंह ने चर्चा कर उचित एवँ शीघ्र कार्यवाही करने कहा है।

इसी के साथ कुछ परेशानी आवागमन से संबंध में भी बताई गई जिन आवश्यक जानकारी उपलब्ध कराई गई।

साँसद श्री सिंह ने दिल्ली से दूरभाष पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी एवँ प्रशासनिक अधिकारियों से चर्चा कर हालात की जानकारी भी ली है और उच्च स्तर तक उन्हें पहुँचाया है।

साँसद श्री सिंह ने कहा कि जिनको भी कठिनाई है वो लगातार साँसद हेल्प लाइन व्हाट्सएप नं. से संपर्क में रहे ताकि उनकी समस्या का समाधान का प्रयास हो सके। साँसद श्री सिंह ने लोगो से पुनः अपील करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जी की अपील को सभी माने और अपने घरों में ही 21 दिन तक रहे क्योकि उन्होंने कहा कि की जान है तो जहान है।

*कोरोनॉ संकट से लड़ने भाजपा कार्यकर्ता अच्छे और अनुशासित नागरिक की भूमिका निभाये*

*राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा ने ऑडियो कांफ्रेंस से किया संवाद*

जबलपुर। वैश्विक महामारी का रूप धारण कर चुके कोरोनॉ वायरस से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान को मानते हुए भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता एक अच्छे और अनुशासित नागरिक की भूमिका निभायें, यह बात भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा ने मप्र के साथ जबलपुर के कार्यकर्ताओं से ऑडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये संवाद करते हुए कही।

भाजपा जिला मीडिया प्रभारी श्रीकान्त साहू ने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री नड्डा ने बुधवार की सुबह ऑडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये कार्यकर्ताओं से कोरोना संकट के मद्देनजर संवाद किया। 

मीडिया प्रभारी साहू ने बताया कि उन्हें आये फोन काल में ऑडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री नड्डा ने कहा कि पूरी दुनिया के साथ हमारा देश भी इस महामारी की चपेट में आ गया है और इसकी गंभीरता को देखते हुए ही हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने गत दिवस पूरे देश में 21 दिनों के लॉक डाउन की घोषणा की है और सभी से आह्वान किया है कि इस महामारी से लड़ने और जीतने का सिर्फ एक ही उपाय है और वह है "सोशल डिस्टेंस्टिंग"। 

श्री नड्डा ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं को इस दौरान अपने सामाजिक दायित्व का निर्वहन करते हुए सरकार के सारे नियमो का पालन करना है और रोल मॉडल बनकर अपने अपने घरों में रहते हुए सोशल मीडिया और दूरभाष के माध्यम से अपने परिचितों, पड़ोसियों,  रिश्तेदारों को सोशल डिस्टेंस्टिंग का पालन करने का अनुरोध करना है और कोरोनॉ कि जंग लड़ रहे मेडिकल कर्मी, पुलिस कर्मी, मीडिया कर्मी के प्रति सकारात्मक वातावरण बनाते हुए उन्हें प्रोत्साहित करने का कार्य का सोशल मीडिया के माध्यम से करना है। श्री नड्डा ने कहा कि सभी कार्यकर्ताओं को अपने आसपास उन गरीबो और असहाय लोगो की मदद के प्रयास भी करना है जो इस संकट की घड़ी में भोजन, दवा इत्यादि के लिए वंचित है, साथ ही भ्रामक जानकारी को खुद भी प्रेषित नही करना है और करने वालो को भी रोकना है।

श्री नड्डा ने कहा आने वाले 21 दिनों तक सभी कार्यकर्ताओं को प्रधानमंत्री श्री मोदी के आह्वान पर संयम के साथ संकल्प लेते हुए प्रयास करना है कि खुद भी घरों में रहे और लोगो को भी सोशल मीडिया और फोन से प्रेरित करे ताकि कोरोनॉ के खिलाफ इस जंग को हम पूरी ताकत के साथ लड़कर जीत सके।

श्रीकान्त साहू, जिला मीडिया प्रभारी, भाजपा जबलपुर

Post a Comment

0 Comments