कोरोना वायरस : जबलपुर में एक ही परिवार के 04 सदस्‍य कोरोना संक्रमण की चपेट में, MP में पंहुचा कॅरोना | Corona virus jabalpur main ek hi parivar ke 4 sadasy corona sankraman ki chapet main

कोरोना वायरस : जबलपुर में एक ही परिवार के 04 सदस्‍य कोरोना संक्रमण की चपेट में, MP में पंहुचा कॅरोना


जबलपुर - मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण का पहला मामला जबलपुर में सामने आया है। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार यहां एक ही परिवार के 04 सदस्‍य कोरोना संक्रमण की चपेट में मिले हैं।

आईसीएमआर यानि नेशनल इंस्टीट्यूट फॉर रिसर्च इन ट्राइबल हेल्थ की रिपोर्ट के बाद शहर में हड़कंप की स्‍िथति है। बताया जाता है कि यह परिवार थाइलैंड से जबलपुर आया था। यह परिवार राइट टाउन जबलपुर निवासी है।

प्रदेश में कोरोना वायरस से बचाव के लिए लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी जा रही है स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अनुसार खुद सुरक्षित रहें और परिवार को भी सुरक्षित रखें। भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें। बहुत जरूरी होने पर ही घर से निकलें, बिना कारण भीड़ इकट्ठी न होने दें। परिवार में यदि कोई सर्दी खासी का मरीज है तो उसको तुरंत डॉक्टर को दिखाएं और डॉक्टर की सलाह पर ही दवाई लें।

जानकारों के अनुसार कोरोना से बचाव का सबसे बड़ा हथियार यही है कि आप स्वयं को सुरक्षित रखें। हो सके तो घर से बाहर न जाएं। हाथ धोकर ही घर में प्रवेश करें। सर्दी खांसी के मरीजों से दूरी बनाए रखें, स्वस्थ व्यक्ति को मास्क लगाने की आवश्यकता नहीं है। सार्वजनिक स्थानों पर जाने से बचें और किसी भी स्थिति में घबराएं नहीं। यदि विदेश से आने वाले या विदेशी व्यक्ति के संपर्क में आने वाले व्यक्ति की सूचना मिलती है तो तुरंत जिला प्रशासन, संबंधित थाने, स्वास्थ्य अमले को उपलब्ध कराएं।

जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग व नगर निगम द्वारा संक्रमण को रोकने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। सोशल मीडिया पर कोरोना के संबंध में अपूर्ण और भ्रामक जानकारी फैलाने वालों पर भी निगाह रखी जा रही है, इसके लिए पुलिस की साइबर सेल लगातार काम कर रही है। सोशल मीडिया पर झूठी खबरें और भ्रामक सूचना देने वाले पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News