राजस्व प्रकरणो का समय सीमा में निराकरण करें - श्री सिपाहा | Rajasv prakarano ka samay seema main nirakran kare

राजस्व प्रकरणो का समय सीमा में निराकरण करें - श्री सिपाहा

राजस्व प्रकरणो का समय सीमा में निराकरण करें - श्री सिपाहा

झाबुआ (अली असगर बोहरा) - राजस्व अधिकारियो की मासिक समीक्षा बैठक बुधवार को यहां कलेक्टर कक्ष में कलेक्टर श्री प्रबल सिपाहा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। श्री सिपाहा ने अधिकारीवार राजस्व प्रकरणो के निराकरण की प्रगति की समीक्षा की और इन प्रकरणो का समय सीमा में निराकरण करने के निर्देश दिये। 

श्री सिपाहा ने इस बैठक में अविवादित नामान्तरण तथा बटवारा के प्रकरणो की समीक्षा करते हुए निर्देश दिये है कि इन प्रकरणो का शत् प्रतिशत निराकरण करें। कलेक्टर ने डाईवर्सन के प्रकरणो की समीक्षा करते हुए अधिकारियो को निर्देश दिये है कि वे इन प्रकरणो के निराकरण की स्थिति में और अधिक सुधार करें। 

राजस्व प्रकरणो का समय सीमा में निराकरण करें - श्री सिपाहा

श्री सिपाहा ने जिले में भू-राजस्व तथा अन्य मदो में बकाया वसूली कार्य की समीक्षा की और राजस्व अधिकारियो को निर्देश दिये है कि वे इस कार्य को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए वसूली कार्य में प्रगति लावें। श्री सिपाहा ने वन अधिकार अधिनियम के अंतर्गत प्राप्त दावो के पुनः परीक्षण कार्य की प्रगति की समीक्षा की और कार्य संतोषजनक नही पाये जाने पर नाराजगी की जाहिर की तथा इस कार्य में सुधार लाने के निर्देश दिये। 

श्री सिपाहा ने मुख्यमंत्री हेल्पलाईन पोर्टल पर विभिन्न स्तरो पर दर्ज शिकायतो  की स्थिति की अधिकारीवार समीक्षा करते हुए निर्देश दिये है कि वे इन शिकायतो के निराकरण के लिए व्यक्तिगत रूची लें। साथ ही इन शिकायतो का संतुष्ठी पूर्वक निराकरण करें।

इस बैठक में जिला योजना अधिकारी श्रीमती तारणी जोहरी, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व झाबुआ श्री अभयसिंह खराडी, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व थांदला श्री बीएल मालवीयी, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व पेटलावद श्री बघेल, डिप्टी कलेक्टर श्री एलएन गर्ग, सुश्री ज्योति परते सहित समस्त तहसीलदार, नायब तहसीलदार उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments