मेघनगर झोला छाप डॉक्टरों पर कार्यवाही | Meghnagar jholachhap doctoro pr karyvahi

मेघनगर झोला छाप डॉक्टरों पर कार्यवाही

होम्योपेथीक आयुर्वेदिक डिग्री पर चला रहे थे फर्जी क्लीनिक

शांति मेडिकल स्टोर पर हुई कार्यवही, झोलाछाप डॉक्टरों में हड़कंप

मेघनगर झोला छाप डॉक्टरों पर कार्यवाही

मेघनगर (जिया उल हक क़ादरी) - शहर में कई सालों से खुलेआम फर्जी डिग्री से डॉक्टर बनकर लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहे नीम-हकीमों के खिलाफ मेघनगर एस. डी. एम .व झाबुआ औषधी नियंत्रक विभाग ने टीम बनाकर कार्यवाही की।शहर में जगह-जगह कई इलाके में नीम-हकीमों की ओर से लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ किया जा रहा था। जिसे लेकर  मंगलवार को औषधी नियंत्रक विभाग की टीम ने शहर में चल रहे अवैध क्लिनिकों के खिलाफ कार्यवाही शुरू की। मेघनगर के बलवंत हाड़ा नामक व्यक्ति के यहां छापामार कार्रवाई के दौरान कई एलोपैथिक दवाइयां इंजेक्शन वह बोतले बरामद की गई जिसके विरुद्ध पंचनामा बनाकर दवाइयों को जप्त कर कार्रवाई की गई वही मेघनगर के संजीवनी क्लीनिक के साथ टेंपो स्टैंड पर शांति मेडिकल पर भी कार्रवाई की गई जहां कार्रवाई के दौरान पाया कि लाइसेंस  संचालक के नाम पर उनकी धर्मपत्नी क्लीनिक का संचालन कर रही थी जिसकी जांच कर ड्रग्स इंस्पेक्टर को पंचनामा बनाकर आगे की कार्रवाई की गई।

मेघनगर झोला छाप डॉक्टरों पर कार्यवाही

झोलाछाप डॉक्टरों में हड़कंप

जिला औषधी नियंत्रण के नेतृत्व में टीम बनाकर मंगलवार को कार्यवाही शुरू की। कार्यवाही शुरू होते ही क्षेत्र में चल रहे अवैध क्लिनिक में खलबली मच गई। ऐसे में कई अवैध क्लिनिक संचालक अपनी-अपनी दुकानों के ताला जड़कर भाग गए । मेघनगर शहर सहित ग्रामीण इलाके में फर्जी डॉक्टर खुलेआम धड़ल्ले से लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करते हैं। कई यूनानी आयुर्वेदिक डॉक्टर एलोपैथिक पद्धति से इलाज कर लोगों की जान के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं।

मेघनगर झोला छाप डॉक्टरों पर कार्यवाही

एसडीएम परांग जेन, कार्रवाई निरंतर रहेगी

क्षेत्र में फर्जी डॉक्टरों नीम हकीमों के खिलाफ कार्यवाही को लेकर जिला कलेक्टर के मार्गदर्शन में स्वास्थ्य विभाग उड़नदस्ता टीम बुलाई गई थी। कार्यवाही निरंतर जारी रहेगी।

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News