धुमधाम के साथ हुआ गुरुद्वारे श्री दशमेश दर्शन साहब का उद्घघाटन | Dhoom dham ke sath hua gurudwars shri dashmesh darshan sahab

धुमधाम के साथ हुआ गुरुद्वारे श्री दशमेश दर्शन साहब का उद्घघाटन

धुमधाम के साथ हुआ गुरुद्वारे श्री दशमेश दर्शन साहब का उद्घघाटन

गंधवानी (महेश सिसोदिया) - गंधवानी के समीप  ग्राम बारिया में श्री गुरु गोविंद सिंह जी कॉलोनी में गुरु श्री गोविंद सिंह जी के 354 वे प्रकाश पर्व के उपलक्ष में नवनिर्मित बने गुरुद्वारे श्री दशमेश दर्शन साहेब का रविवार को धुमधाम के साथ उद्घघाटन किया गया। यहां पर गुरुद्वारे के उद्घघाटन कार्यक्रम को लेकर तीन दिवसीय अखंड पाठ साहिब किया जा रहा था रविवार को पाठ साहेब की समाप्ति के बाद ज्ञानी बाबा मस्तान के द्वारा  विशेष अरदास की गई।

धुमधाम के साथ हुआ गुरुद्वारे श्री दशमेश दर्शन साहब का उद्घघाटन

वही कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बाहर से आए समाज जनों ने अपने विचार रखे एव निजी कार्यक्रम के चलते वन मंत्री उमंग सिंघार कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके इसलिए उनके प्रतिनिधि के रूप में आये  स्वतंत्र जी जोशी ने संबोधित करते हुए कहा कि मंत्री उमंग सिंघार जी किसी कारण वश आपके बीच नहीं  आ पाए है लेकिन उनकी आस्था गुरु देव के प्रति बहुत गहरी है इसीलिए उन्होंने गुरुद्वारे  दशमेश दर्शन साहिब के लिए एक लाख ग्यारह हजार रुपये देने की घोषणा की है।

कार्यक्रम को बारिया सिंघ सभा के प्रधान मंगल सिंह छाबड़ा ने संबोधित करते हुए कहा कि नव निर्मित  गुरुद्वारे में  सभी  संगत का सहयोग मिला है विशेष रूप से गंधवानी के विधायक  और कैबिनेट मंत्री उमंग सिंघार का सहयोग हमेशा समाज को मिलता है साथ ही श्री छाबड़ा ने गुरु गोविंद सिंह जी के जीवन पर विस्तार से अपनी बात कही कार्यक्रम को बड़वानी गुरुद्वारे के प्रधान एसपीएस भाटिया मगन भाटिया जर्मन सिंह पंजाबी ज्ञानी तकदीर सिंह ज्ञानी मंगल सिंह पाँचोरी दिनेश गिरवाल आशिक खान  नेपाल मंडलोई मोहनलाल पाटीदार सतपाल सिंह बरनाला ने संबोधित किया।

आभार मानते हुए श्री राहुल सिंह छाबड़ा ने कहा कि बारिया में नवनिर्मित बने गुरुद्वारे में अमेरिका कनाडा सहित कई देशों से संगत का सहयोग मिला है आज शुभारंभ के अवसर पर उन सभी का और आप सभी आए हुए अतिथियों का आभार प्रकट करता हूं।

साथ ही गुरुद्वारे के उद्घघाटन के अवसर पर विशाल लंगर (भंडारा) आयोजित किया गया जिसमें सभी धर्मो के लोग शामिल हुए और नगर समेत आसपास सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालुओ ने प्रसादी ग्रहण ली।

Comments

Popular posts from this blog

पंचायत सचिवों को मिलने जा रही है बड़ी सौगात, चंद दिनों का और इंतजार intjar Aajtak24 News

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News