टीएल बैठक में कलेक्टर श्री आर्य ने अधिकारियों को दिये निर्देश | Tal bethak main collector shri aary ne adhikariyo ko diye nirdesh

टीएल बैठक में कलेक्टर श्री आर्य ने अधिकारियों को दिये निर्देश

टीएल बैठक में कलेक्टर श्री आर्य ने अधिकारियों को दिये निर्देश

बालाघाट (देवेंद्र खरे) - प्रत्येक सोमवार को होने वाली समय सीमा टीएल बैठक की कड़ी में आज 30 दिसम्बर को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में टीएल बैठक का आयोजन किया गया था। बैठक में कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने समय सीमा प्रकरणों के साथ ही सीएम हेल्पलाईन प्रकरणों की समीक्षा की और अधिकारियों को इन प्रकरणों का त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिये। बैठक में बैहर एसडीएम श्री गुरूप्रसाद, सहायक कलेक्टर श्री अक्षय तेम्रावाल, सभी एसडीएम, तहसीलदार एवं अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

बैठक में अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि वे सीएम हेल्प लाईन के प्रकरणों का जिम्मेदारी के साथ त्वरित निराकरण करें। सीएम हेल्पलाईन के प्रकरण लंबित नहीं रहना चाहिए। समर्थन मूल्य पर धान खरीदी की समीक्षा के दौरान कलेक्टर श्री आर्य ने सभी एसडीएम एवं तहसीलदारों को अपने क्षेत्र के धान खरीदी केन्द्रों का सतत निरीक्षण करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि खरीदी केन्द्र से गोदाम एवं केप तक परिवहन के दौरान धान के चोरी किये जाने संभावना रहती है। अत: धान का परिवहन करने वाले वाहनों पर भी निगरानी रखी जाये। खरीदी केन्द्रो से धान का तेजी से उठाव किया जाये और यह सुनिश्चित किया जाये कि धान की तौल के समय निर्धारित मात्रा से अधिक धान न तौला जाये।

बैठक में कलेक्टर श्री आर्य ने सभी एसडीएम एवं तहसीलदारों को निर्देशित किया कि वे अपने क्षेत्र में भू-माफिया, सूदखोरों एवं अन्य माफिया के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करें। माफिया द्वारा अतिक्रमण की गई शासकीय भूमि को मुक्त कराये। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही न बरती जाये। बैठक में विभिन्न विभागों द्वारा संचालित स्वरोजगार योजनाओं के प्रकरणों में ऋण वितरण की कार्यवाही तेजी से करने के निर्देश दिये। इसी प्रकार खाद्यान्न पर्ची के घर-घर जाकर सत्यापन करने के कार्य को तेजी से पूरा करने के निर्देश दिये गये। वन अधिकार अधिनियम के अंतर्गत पात्र लोगों के पट्टे के लिए आवेदन को वन मित्र पोर्टल पर दर्ज कराने के निर्देश दिये गये।

बैठक में बताया गया कि जिले के 255 भवनों में बिजली के लिए सोलर सिस्टम लगाया जाना है। अब तक 240 भवनों में सोलर सिस्टम स्थापित कर उन्हें नेट मीटरिंग से जोड़ दिया गया है।

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News