मजदूरों को दी गई पर्यावरण संरक्षण एवं स्वच्छता संबंधी जानकारी | Majduro ko di gai paryavaran sanrakshan evam swachata sambandhi jankari

मजदूरों को दी गई पर्यावरण संरक्षण एवं स्वच्छता संबंधी जानकारी

ग्राम काजली डूंगरी स्थित मेगनीज खदान पर मनाया गया स्वच्छता पखवाड़ा

मजदूरों को दी गई पर्यावरण संरक्षण एवं स्वच्छता संबंधी जानकारी

झाबुआ (अली असगर बोहरा) - भारत सरकार  मंत्रालय के निर्देश पर जिले के ग्राम काजली डूंगरी स्थित एसआर फेरो अलाय की मेगनीज खदान में 16 से 30 नवंबर तक स्वच्छता पखवाड़े का आयोजन किया गया। इस दौरान मजदूरों को पर्यावरण संरक्षण के साथ स्वच्छता का संदेश भी दिया गया।

कंपनी के डायरेक्टर बृजेन्द्र चून्नू शर्मा एवं राजेन्द्रसिंह नायक ने बताया कि स्वच्छता पखवाड़े के अंतर्गत सभी मजदूरों को स्वच्छता का महत्व समझाया गया। उन्हें बताया कि जीवन मे स्वच्छता क्यो जरूरी है ?, हमे जहां रहते है एवं जिस स्थल पर काम करते है, यदि वहां का वातावरण स्वच्छ रहेगा, तो हमारा मन भी काम में लगेगा। इस दौरान मजदूरों को सुरक्षा प्रबंधन की भी जानकारी दी गई। इसके अलावा सभी को प्लास्टिक मुक्त भारत बनाने की सामूहिक शपथ भी दिलवाई गई।

प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने के लिए प्रेरित किया

मजदूरों से कहा गया कि वे स्वयं और अपने परिवार के सदस्यों को प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने के लिए प्रेरित करेंगे। उल्लेखनीय है कि कंपनी द्वारा समय-समय पर मजदूरों के लिए अलग-कार्यक्रम आयोजित उन्हें जागरूक करने का कार्य उत्साहपूर्वक किया जाता है।

Comments

Popular posts from this blog

पंचायत सचिवों को मिलने जा रही है बड़ी सौगात, चंद दिनों का और इंतजार intjar Aajtak24 News