जीवन में हमेशा सकारात्मक सोच रखने के साथ ही अपनी गलतियों को सुधारने का करे प्रयास - रोटरी गर्वनर धीरेन्द्र दत्ता | Jeevan main hamesha sakaratmak soch rakhne ke sath hi apni galtiyo ko sudharne

जीवन में हमेशा सकारात्मक सोच रखने के साथ ही अपनी गलतियों को सुधारने का करे प्रयास - रोटरी गर्वनर धीरेन्द्र दत्ता

रोटरी क्लब ‘मेन’ झाबुआ का विषिष्ट सम्मान समारोह एवं अवार्ड सेरेमनी का हुआ सफलतम आयोजन

जीवन में हमेशा सकारात्मक सोच रखने के साथ ही अपनी गलतियों को सुधारने का करे प्रयास - रोटरी गर्वनर धीरेन्द्र दत्ता

झाबुआ (अली असगर बोहरा) -  रोटरी क्लब ‘मेन’ झाबुआ द्वारा रोटरी मंडल 3040 के गर्वनर रो. धीरेन्द्र दत्ता की अधिकारिक यात्रा पर 21 दिसंबर, शनिवार देर शाम 7.30 बजे से स्थानीय कृषि उपज मंडी के समीप निजी रेस्टोरेंट के प्रांगण में सम्मान समारोह एवं अवार्ड सेरमनी-2019 का सफलतम आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में मंडलाध्यक्ष रो. धीरेन्द्र दत्ता उपस्थित थे। विषेष अतिथि के रूप में पूर्व सहायक मंडलाध्यक्ष रो. यषवंत भंडारी, रोटरी मंडल 3040 के डिस्ट्रीक्ट सचिव रो. उमंग सक्सेना एवं रोटरी क्लब अपना मेघनगर के रो. भरत मिस्त्री मौजूद रहे। समारोह की अध्यक्षता रोटरी क्लब ‘मेन’ झाबुआ के अध्यक्ष रो. हिमांषु त्रिवेदी एवं सचिव रो. मनाज अरोरा ने की। 

शुभारंभ अतिथियों द्वारा रोटरी के संस्थापक पाल हेरिस की तस्वीर पर माल्यार्पण कर किया गया। अतिथियो का स्वागत वरिष्ठ रोटेरियन प्रदीप रूनवाल, मगनलाल गादिया, रोटरी क्लब के पूर्व अध्यक्ष अमितसिंह जादौन (यादव), युवा रोटेरियन कार्तिक नीमा, पंकज जैन (कर्नावट), मनोज पाठक, रोटरेक्ट क्लब सचिव एवं रोटरी क्लब मीडिया प्रभारी दौलत गोलानी आदि ने किया। स्वागत उद्बोधन पूर्व सहायक मंडलाध्यक्ष यषवंत भंडारी ने देते हुए क्लब के कार्यों पर प्रसंषा व्यक्त की। क्लब के जारी सत्र की गतिविधियों का प्रेजेटेंषन प्रोजेक्टर के माध्यम से क्लब अध्यक्ष हिमांषु त्रिवेदी ने प्रस्तुत किया। बाद संबोधन के क्रम में डिस्ट्रीक्ट सचिव उमंग सक्सेना एवं रोटरी क्लब मेघनगर से पधारे भरत मिस्त्री ने भी अपने विचार रखे।

4 नवीन सदस्यों को ग्रहण करवाई सदस्यता

इस अवसर पर जैन समाज की वयोवृद्ध महिला श्रीमती बबली जैन, जो आर्थिक रूप से कमजोर होने पर उनके बहू के गंभीर बिमारी से ग्रसित होने पर उपचार के लिए श्रीमती जैन को सहयोग राषि क्लब के युवा सदस्य पंकज जैन कर्नावट की ओर से प्रदान की गई। समारोह के दौरान रोटरी क्लब ‘मेन’ से जुड़ने वाले 4 नवीन सदस्यों में केंद्रीय विद्यालय झाबुआ के प्राचार्य जेपी व्होरा, केंद्रीय विद्यालय के षिक्षक अमरजीतसिंह, श्रीमती आषा त्रिवेदी एवं पद्मजा सक्सेना का रोटरी क्लब का स्कार्फ पहनाकर उन्हें क्लब की सदस्यता ग्रहण करवाई गई।

विषिष्ट हस्तीयों को विषिष्ट सेवा सम्मान से नवाजा गया

बाद सम्मान के क्रम में पंकज श्रीवास्तव एवं विष्वास आंवले का सम्मान स्टेट बेंक आॅफ इंडिया शाखा झाबुआ में पदस्थ हाकर ग्राहकों को उत्कृष्ट सेवा उपलब्ध करवाने, शहर की सफाई व्यवस्था को चुरस्त-दुरस्त रखने में विषेष सहयोगी नगरपालिका परिषद् झाबुआ के सहायक स्वच्छता निरीक्षक टोनी मलिया, जिला नेत्र चिकित्सालय में पदस्थ राजेन्द्र जोषी का सम्मान मरणोपंरात नेत्रदान के लिए लोगों को प्रेरित करने हेतु एवं अब तक 50 से अधिक लोगों से नेत्रदान करवाने मे ंसफलता हासिल करने, सौदानसिंह यादव द्वारा जिला चिकित्सालय में बायो केमिस्ट के पद से सेवानिवृत्त होने के बाद भी जिले में स्वास्थ्य के क्षेत्र में लगातार सराहनीय सेवाएं देने, अषरफ मंसूरी द्वारा रोटरी क्लब की एंबुलेंस के माध्यम से गंभीर रोगियों को रेफर करने के दौरान समय पर उन्हें पहुंचाने एवं समय-समय पर जिला चिकित्सालय में आने वाले गंभीर रोगियों एवं उनकी परिजनों की आवष्यक सहायता करने, अपने शासकीय पद से सेवानिवृत्त होने के बाद अब्दुल समद खान द्वारा कुष्ठ रोगियों की सेवा करने एवं फिजियोथैरापी पद्धति के माध्यम से लोगों का उनके घरों पर जाकर उपचार करने के लिए उनका अभिनंदन पुष्पामाला एवं पुष्प गुच्छ भेंटकर करने के साथ उन्हंे विषिष्ट सेवा सम्मान की उपाधि का अभिनंदन पत्र प्रदान किया गया। 

मां को किड़नी डोनेट करने वाली आयुषी दत्ता का विषेष सम्मान 

मां के प्रति अपने प्रेम को प्रदषित करते हुए आयुषी दत्ता ने अपनी माता को 24 वर्ष की उम्र में उनका स्वास्थ्य खराब होने पर अपनी एक किडनी डोनेट की, इसलिए आयुषी दत्ता का विषेष सम्मान पुष्प गुच्छ एवं अभिनंदन-पत्र देकर किया। जिला कराते एसोसिएषन से जुड़ी बालिका निधि त्रित्राठी, जिसने हाल ही में जबलपुर में राष्ट्रीय स्तर की कराते स्पर्धा में गोल्उ मेडल जीतकर कराते एसोसिएसन, परिवार समाज सहित झाबुआ जिले का गौरव बढ़ाया। अब वह अंर्तराष्ट्ररीय स्तर पर कराते स्पर्धा में भाग लेकर देष का प्रतिििनधत्व करने जा रहीं है, ऐसी होनहार बालिका निधि का भी विषेष सम्मान सभी अतिथियों ने मिलकर पुष्पामाला पहनाकर उन्हें रोटरी क्लब अध्यक्ष हिमांषु त्रिवेदी के सोजन्य से रो. गर्वनर धीरेन्द्र दत्ता ने विषेष उपहार भेंट किया एवं अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर भी कराते स्पर्धा में अपना लोहा मनवाने हेतु बालिका को अग्रिम शुभकामनाएं प्रेषित की। 

‘प्राईड आॅफ रोटरी’ का अवार्ड इन्हें मिला

अवार्ड सेरेमनी के अंतर्गत ‘प्राईड आॅफ रोटरी’ का अवार्ड सीनियर रोटेरियन में यषवंत भंडारी को सामाजिक, धार्मिक, साहित्यिक क्षेत्र में राष्ट्रीय स्तर पर सम्मान होने, उमंग सक्सेना को रोटरी क्लब के साथ खेल एवं विधिक क्षेत्र में ख्याति हासिल करने, नीरजसिंह राठौर को व्यापारिक, सामाजिक, धार्मिक संस्थाओं को एकसूत्र में बांधकर कार्य करने एवं अर्चना राठौर को महिला आयोग सखी बनकर महिला सषक्तिकरण के क्षेत्र में एवं बालिकाओं तथा किशोरियों को जागरूक करने हेतु,उक्त सभी को ‘प्राईड आॅफ रोटरी’ अवार्ड से नवाजा गया। 

रोटरी क्लब ‘मेन’ को दिए 86.3 माक्र्स

तत्पष्चात् गर्वनर धीरेन्द्र दत्ता का परिचय रोटरी क्लब अपना मेघनगर के भरत मिस्त्री ने दिया। बाद अपने उद्बोधन में मुख्य अतिथि गर्वनर रो. दत्ता ने क्लब की गतिविधियों एवं कार्यों से अवगत होने के बाद रोटरी क्लब ‘मेन’ को 100 में से 86.3 माक्र्स दिए। उन्होंने रोटरी क्लब में युवा एवं महिला सदस्यों को अधिक से अधिक संख्या मंे जोड़ने पर बल दिया। रोटरेक्ट क्लब के पदाधिकारी-सदस्यों को रोटरी क्लब का सदस्य बनाए हेतु कहा। साथ ही कहा क्लब के अध्यक्ष एवं सचिव वर्ष में छोटी-छोटी गतिविधियां एवं कार्यक्रम तो समय-समय पर करते रहते है। साथ ही वर्ष में चार बड़े प्रोजेक्ट भी आवष्यक रूप से करे। उन्होंने रोटरी क्लब ‘मेन‘ को अपनी ओर दो डायलिसिस मषीन देने की भी घोषणा की। साथ ही डिस्ट्रीक्ट का कार्यक्रम जो भोपाल में होना है, उसमें सभी को शामिल होने हेतु भी निमंत्रण दिया। पल्स पोलियों अभियान की जानकारी देते हुए अभियान हेतु फंड एकत्रित करने के साथ मुख्य रूप से सभी को परामर्ष देते हुए कहा कि जीवन में सभी हमेषा सकारात्मक सोच रखे एवं अपनी गलतियों को सुधारने का प्रयास करे। 

यह रहे उपस्थित 

समारोह में विषेष रूप से सेवानिवृत्त प्राचार्य एवं वरिष्ठ इतिहासकार डाॅ. केके त्रिवेदी, शरत शास्त्री, ओम शर्मा, रोटरी क्लब मेघनगर से पधारे रोटेरियनस, रोटरी क्लब आजाद से अजय रामावत, अध्यक्ष अजय शर्मा, सचिव देवेन्द्र पटेल, युवा अभिभाषक सौरभ सोनी, युवा पार्षद पपीष पानेरी, जय बजरंग व्यायाम शाला के प्रमुख सुशील वाजपेयी, प्रकाष त्रिवेदी, भारतीय जैन संगठना से संजय जैन जगावत, महिलाआंे में श्रीमती किरण शर्मा, वंदना जोषी, श्रीमती खान आदि उपस्थित थी। समारोह का सफल संचालन वरिष्ठ रोटेरियन जयेन्द्र बेैरागी ने किया एवं अंत में आभार रोटरी क्लब मेन सचिव मनोज अरोरा ने माना।

Comments

Popular posts from this blog

पंचायत सचिवों को मिलने जा रही है बड़ी सौगात, चंद दिनों का और इंतजार intjar Aajtak24 News