भव्य फुड्स का लायसेंस निरस्त, किशन शेड को हटाया गया | Bhavya foods ka licence nirast

भव्य फुड्स का लायसेंस निरस्त, किशन शेड को हटाया गया

भव्य फुड्स का लायसेंस निरस्त, किशन शेड को हटाया गया

बालाघाट (देवेन्द्र खरे) - आम जनता को मिलावट रहित एवं स्वच्छ खाद्य सामग्री उपलब्ध कराने के लिए जिले में खाद्य सुरक्षा अधिनियम का कड़ाई से पालन सुनिश्चित किया जा रहा है। इसके लिए खाद्य सामग्री तैयार करने एवं विक्रय करने वाले प्रतिष्ठानों का सतत निरीक्षण किया जा रहा है और खाद्य सामग्री के नमूने प्रयोगशाला जांच के लिए एकत्र किये जा रहे है। इसके साथ ही नियमों का उल्लंघन कर गंदगी में खाद्य सामग्री तैयार करते पाये जाने पर कार्यवाही भी की जा रही है। इसी अभियान के अंतर्गत आज 20 दिसम्बर को बालाघाट में प्रेमनगर गली नं.-01 में संचालित भव्य फुड्स के किचन शेड को नगर पालिका द्वारा सख्ती से हटा दिया गया है।

खाद्य सुरक्षा विभाग एवं नगर पालिका के अमले द्वारा गत दिनों बालाघाट में प्रेमनगर गली नं.-01 में संचालित भव्य फुड्स का निरीक्षण किया गया था। निरीक्षण के दौरान पाया गया था कि वहां पर रोड किनारे लगे विद्युत ट्रांसफार्मर के बाजू में ही टीन का किचन शेड बनाया गया है और वहां पर खाद्य सामग्री का निर्माण किया जा रहा है। इस पर भव्य फुड्स के संचालक को नोटिस दिया गया था कि हाई वोल्टेज की लाईन के ट्रांसफाम के पास और अतिक्रमण कर बनाये गये टीन के किचन शेड को हटाये। लेकिन रेस्टोरेंट के संचालक ने किचन शेड को हटाने के लिये 15 दिनों का समय मांगने के बाद भी अब तक किचन शेड नही हटाया है।

इस पर आज 20 दिसम्बर को खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा भव्य रेस्टोरेंट के लायसेंस को निरस्त करने की कार्यवाही की गई है और भव्य‍ रेस्‍टोरेंट के शासकीय भूमि पर अतिक्रमण कर बनाये गये किचन शेड को नगर पालिका के अमले द्वारा हटा दिया गया है । नगर पालिका के अमले ने इस रेस्टोरेंट के बाजू में संचालित दुकाने जो अतिक्रमण के दायरे में थी उनका भी अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की है।

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News