बेटमा की बेटियों ने रचा इतिहास | Betma ki betiyo ne racha itihas

बेटमा की बेटियों ने रचा इतिहास

बेटमा की बेटियों ने रचा इतिहास

बेटमा (दीपक सेन) - बेटमा की बेटियों ने रचा इतिहास। शिवानी पांचाल और मंजू चौहान ने गोवा में भारत का  लहराया परचम। बेटमा आगमन पर बेटमा नगर वासियों ने दोनों बेटियों का किया भव्य नागरिक अभिनंदन।

दरअसल गोवा के पेटम इंडोर स्टेडियम मैं आयोजित इंटरनेशनल कराटे चैंपियनशिप जिसमें 13 देशों के 2000 खिलाड़ियों ने अपनी  भागीदारी की। वही अक्टूबर माह में नेशनल कराटे टीम का चयन हुआ, जिसमें बेटमा की दो बेटियां नेशनल कराटे टीम में चयनित हुई। 2 महीने लगातार मेहनत करने के बाद वह अपना दम आजमाने अंतर्राष्ट्रीय कराटे चैंपियनशिप गोवा में आयोजित होने वाली 3sckfi   कराटे चैंपियनशिप में देश का प्रतिनिधित्व करते हुए दोनों बेटियों ने अपना दमखम भारत के लिए  फाइट एरिया में दिखाया।
   
बेटमा की बेटियों ने रचा इतिहास

17 वर्ष के आयु समूह में 46kg के भार में  शिवानी पांचाल  ने पहली फाइट भूटान नेपाल की साइना शाह से  हुई। शिवानी पांचाल विजेता रही। दूसरी फाइट  बांग्लादेश की  नसरत जोहन रफी जिस में भी भारतीय टीम की शिवानी पांचाल विजेता रही ।

लास्ट फाइट स्वर्ण मेडल के लिए खेली जा रही थी। मलेशिया की अमीना को हराकर स्वर्ण पथ पर अपने नाम का कब्जा किया और अपने भारत को एक नई ऊंचाइयां दिलाई। साथ ही दूसरी बेटी मंजू चौहान  उम्र 24 वर्ष  वजन 36 किलो  समुह में एक-एक को हरा हरा  कर.   अपना नाम स्वर्ण मेडल  तक ले जाने में कामयाब रही। आखिरी फाइट में मंजू चौहान ने पाकिस्तान की  सोना अमीर को हराकर भारत को एक बार फिर गोवा में विजयी किया। इसी तरह काटा इवेंट में ब्रांच मेडल मिला। दोनों ने मीडिया से बात करने पर  बताया कि यह स्पर्धा बडी ही रोमांचक थी। और हमने इस स्पर्धा को भारत का मान रखते हुए अपनी पूरी ताकत लगाई और गोल्ड मेडल तक पहुंचे। उनके कोच जितेंद्र वर्मा ने बताया कि इन दोनों बेटियों ने बेटमा ही नहीं, मध्य प्रदेश और अपने राष्ट्र का नाम गौरवान्वित किया है । इनके कोच वर्मा ने बताया कि आने वाली वर्ल्ड चैंपियनशिप दुबई में आयोजित की जाएगी, जिसमें यह दोनों बालिकाएं अपने राष्ट्र का नाम फिर एक बार रोशन करेंगी। दोनों बेटियों की आर्थिक स्थिति अच्छी न होने से बेटमा नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष श्रीराम निवास दाऊ के अथक प्रयासों से बेटमा के लोगों ने आर्थिक सहयोग देकर इस प्रतियोगिता में पहुँचाया। बेटमा में अपने राष्ट्र का नाम गौरवान्वित करने पर दोनो बेटियों का  बेटमा पहुंचने पर प्रेस क्लब बेटमा एवं रामनिवास दाऊ के साथ बेटमा के नागरिकों ने अम्बेडकर चौराहे पर स्वागत किया। लोगों ने इनको खूब सारी बधाइयां एवं शुभकामनाएं दी।

Comments

Popular posts from this blog

पंचायत सचिवों को मिलने जा रही है बड़ी सौगात, चंद दिनों का और इंतजार intjar Aajtak24 News