एडज्युकेडेट गर्ल्स ने बाँटा ज्ञान का पिटारा | Educated girls ne bata gyan ka pitara

एडज्युकेडेट गर्ल्स ने बाँटा ज्ञान का पिटारा

समाजसेवी संस्था कर रही शिक्षा सुधार के कार्य

एडज्युकेडेट गर्ल्स ने बाँटा ज्ञान का पिटारा

थान्दला (कादर शेख) - वनांचल झाबुआ जिलें में लम्बे समय से शिक्षा जगत में शासकीय प्राथमिक व माध्यमिक शालाओं में जाकर खेल खेल में शिक्षा के अभिनव प्रयोग करते हुए एनजीओ एडज्युकेडेट गर्ल्स बच्चों को साक्षर बनाने का कार्य कर रही है। शासकीय प्राथमिक उपशाला नोंगवा (पेट्रोल पंप के पास) पर ज्ञान का पिटारा बाँटने आई एनजीओ की फील्ड कॉर्डिनेटर सुमित्रा मेड़ा ने बताया कि मुम्बई की सफीना मेम के निर्देशन पर झाबुआ डीएम कृष्णा कलानी व डीपीओ सुमित अवस्थी जिलें में शिक्षा जागरूकता अभियान चला रहे है। उनके मार्गदर्शन में मेघनगर बीओ अंकित शर्मा व थान्दला बीओ हेमराज गढ़वाल के संयोजन में फील्ड कॉर्डिनेटर मिलकर प्राथमिक व माध्यमिक शालाओं में जाकर हिंदी, गणित व अंग्रेजी का विशेष अभ्यास करवाते है। वही संस्था द्वारा प्रिंटेड अभ्यास पुस्तिका जो तीन लेवल तक कि है उसको अभ्यास के तौर पर देते है। सुमित्रा मेड़ा ने बताया कि मेघनगर की लगभग 63 व थान्दला की लगभग 61 शालाओं में यह कार्य किया जा रहा है। प्राथमिक उपशाला नोंगवा में उन्होंने बच्चों से संवाद करते हुए सभी बच्चों को मेथ्स लेवल 2 की अभ्यास पुस्तिका वितरण की। इस अवसर पर संस्था प्रधानाचार्या श्रीमती मंजू धानक, प्रीति भाबर, मंजू भारती, चन्द्रकला पालीवाल व सुमित्रा धानक ने विशेष रूप से उपस्थित होकर बच्चों को एनजीओ द्वारा दिया गया ज्ञान का पिटारा बाँटा।

राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं महिला बाल विकास के कार्यवाहक प्रदेशाध्यक्ष ने भी ली क्लास

विभिन्न संस्थाओं में शिक्षा का स्तर जाँचने व संस्थाओं में आवश्यक सुविधाओं व बच्चों को जरूरत की वस्तुओं आदि की जानकारी लेने राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं महिला बाल विकास के कार्यवाहक प्रदेशाध्यक्ष पवन नाहर भी इस दौरान विद्यालय पर पहुँचे। उन्होंने भी शाला के कक्षा 5वीं की क्लास ली। वही संस्था प्रधानाचार्य श्रीमती मंजू धानक से बच्चों की जरूरत के विषय मे भी जानकारी ली। प्रधानाचार्य ने उन्हें संस्था में बच्चों की जरूरत से अवगत कराया गया जिस पर नाहर ने उन्हें उनके संगठन से उचित सहायता का भरोसा दिया गया।

Comments

Popular posts from this blog

पंचायत सचिवों को मिलने जा रही है बड़ी सौगात, चंद दिनों का और इंतजार intjar Aajtak24 News

सरपंचों के आन्दोलन के बीच मंत्री प्रहलाद पटेल की बड़ी घोषणा, हर पंचायत में होगा सामुदायिक और पंचायत भवन bhawan Aajtak24 News