छात्रा के सुसाईड मामले में प्रभारी मंत्री के निर्देश पर कलेक्टर ने छात्रावास अधीक्षिका को किया निलंबित | Chhatra ke sucide mamle main pbhari mantri ke nirdesh pr collector ne chhatravas

छात्रा के सुसाईड मामले में प्रभारी मंत्री के निर्देश पर कलेक्टर ने छात्रावास अधीक्षिका को किया निलंबित

अधीक्षिका की प्रताड़ना के कारण छात्रा ने की आत्महत्या

छात्रा के सुसाईड मामले में प्रभारी मंत्री के निर्देश पर कलेक्टर ने छात्रावास अधीक्षिका को किया निलंबित

झाबुआ (मनीष कुमट) - मप्र शासन के मंत्री एवं जिले के प्रभारी सुरेन्द्रसिंह बघेल की अध्यक्षता में 20 नवंबर, बुधवार को जिला योजना समिति की बैठक कलेक्टोरेट सभा कक्ष में आयोजित हुई। जिसमें संज्ञान लिया गया कि बालिका छात्रावास की छात्रा कु. लक्ष्मी शंभूसिंह मेडा ने छात्रावास अधीक्षिका की प्रताडना के कारण आत्महत्या कर ली है। प्रभारी मंत्री ने कलेक्टर प्रबल सिपाहा को तत्काल कार्रवाई के निर्देष जारी किए। जिस पर कलेक्टर श्री सिपाहा ने तत्काल माधोपुरा मे स्थित बालिका छात्रावास की अधीक्षिका प्रतिभा कटारिया को निलंबित कर दिया है। 

संपूर्ण प्रकरण में छात्रा कु. लक्ष्मी शंभुसिंह मेडा निवासी ग्राम संजवानी छोटी विकासखंड झाबुआ द्वारा छात्रावास से घर जाकर 19 नवंबर की रात्रि में आत्महत्या कर ली गई थी। प्रथम दृष्टया जांच में पाया गया कि होस्टल की अधीक्षिका श्रीमती प्रतिभा कटारिया मूल पद अध्यापक हाईस्कूल अंतवेलिया विकासखंड झाबुआ द्वारा प्रताडना के कारण आत्महत्या की गई है। मृत छात्रा ने आत्महत्या के पूर्व इस संबंध में एक पत्र भी लिखा। जिसमें उसने आत्माहत्या का कारण बताया। जिसके चलते श्रीमती प्रतिभा कटारिया अधीक्षिका का यह कृत्य मप्र सिविल सेवा आचरण नियम-1965 नियम-3 के विपरित होकर अपने पदीय दायित्वों के प्रति घोर लापरवाही एवं अनुषासनहीनता की श्रेणी में आने से इस कारण श्रीमती कटारिया को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। निलंबन अवधि में नियमानुसार जीवन निर्वाह की पात्रता होगी।

Comments

Popular posts from this blog

पंचायत सचिवों को मिलने जा रही है बड़ी सौगात, चंद दिनों का और इंतजार intjar Aajtak24 News