उज्जैन पुलिस एक बार फिर एक्शन मोड पर आ गई | Ujjain police ek bar fir action mode pr

उज्जैन पुलिस एक बार फिर एक्शन मोड पर आ गई

उज्जैन पुलिस एक बार फिर एक्शन मोड पर आ गई

उज्जैन (दीपक शर्मा) - उज्जैन पुलिस एक बार फिर एक्शन मोड पर आ गई है। मक्सी रोड पर उत्पात मचाने वाली दरबार गैंग के 6 सदस्यों को राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई करते हुए ग्वालियर, सतना, रीवा जेल भेज दिया गया है।

राजनीतिक रसूख जमा कर गुंडागर्दी करने वाले क्रिमिनल के खिलाफ भी उज्जैन पुलिस का सख्त अभियान चल रहा है । पिछले दिनों चिमनगंज मंडी थाना क्षेत्र में मारपीट और आगजनी के दो अपराध दर्ज हुए थे। इस मामले में पुलिस ने कातिलाना हमले की धारा बढ़ाते हुए 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है । सभी छह आरोपियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की गई है। इसमें राहुल दरबार , गज्जू, गोलू दरबार उर्फ प्रदीप , भूरू दरबार, मंगल आदि शामिल है।


गौरतलब है कि पुलिस अधीक्षक सचिन कुमार अतुलकर के निर्देश पर जिले भर में अभियान पवित्र के अलग अलग फेज चलाए जा रहे हैं । इसी कड़ी में पुलिस को लगातार मुखबिरों से अपराधियों के बारे में सूचनाएं मिल रही है। पिछले दिनों मक्सी रोड पर उत्पात मचाकर गाड़ियों में आग लगाने की कोशिश करने वाले कुछ आरोपियों के नाम सामने आए थे। बाद में आरोपियों का ऑडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इस ऑडियो में आरोपियों ने पुलिस को संबोधित करते हुए खुलेआम चेतावनी दी थी । यह कहा था कि पुलिस उनका कुछ नहीं बिगाड़ सकती है। चिमनगंज मंडी थाने को लेकर भी अपशब्द कहे गए थे । यह ऑडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने आरोपियों की सरगर्मी से तलाश शुरू की। इसके बाद जब उनकी गिरफ्तारी हुई तो पुलिस ने एक बार फिर कड़ी कार्रवाई की। पुलिस ने आधा दर्जन आरोपियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की है।

उज्जैन में पिछले कुछ सालों में अपराधियों के हौसले पस्त हो गए हैं । पुलिस अधीक्षक सचिन कुमार अतुलकर के कार्यकाल में रासुका और जिला बदर की जितनी कार्रवाई हुई है, शायद पिछले 10 सालों में भी नहीं हो पाई थी। यही वजह है कि उज्जैन जिले में अपराध का ग्राफ लगातार गिरता जा रहा है ।

Post a Comment

0 Comments