मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती सिंह ने ली छात्रावास अधीक्षकों की बैठक | Muky karyapalan adhikari shimati singh ne li chhatravas

मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती सिंह ने ली छात्रावास अधीक्षकों की बैठक

मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती सिंह ने ली छात्रावास अधीक्षकों की बैठक

छात्रावासों में आदर्श व्यवस्था बनाये रखने के निर्देश

बालाघाट (टोपराम पटले) - कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिले में आदिवासी विकास विभाग द्वारा संचालित छात्रावासों एवं आश्रमों के अधीक्षकों की बैठक आयोजित की गई थी। बैठक में जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती रजनी सिंह ने छात्रावासों एवं आश्रमों की स्थिति की समीक्षा करने के साथ ही छात्रावासों में बच्चों के लिए पढ़ाई की आदर्श व्यवस्था रखने के निर्देश दिये। बैठक में सहायक कलेक्टर श्री अक्षय तेम्रावाल एवं सहायक आयुक्त आदिवासी विकास श्री सुधांशु वर्मा भी उपस्थित थे। 
मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती रजनी सिंह ने बैठक में छात्रावास एवं आश्रम अधीक्षकों से कहा कि वे बच्चों को पढ़ाई के लिए छात्रावास एवं आश्रम में आदर्श वातावरण उपलब्ध करायें। छात्रावास एवं आश्रमों में स्वच्छता रहना चाहिए। शौचालयों की नियमित रूप से सफाई होना चाहिए। पीने के पानी की अच्छी व्यवस्था होना चाहिए। बच्चों को समय पर नाश्ता एवं भोजन मिलना चाहिए। भोजन मैन्यू के अनुसार ही देना है। कहीं से भी बच्चों को कम भोजन देने की शिकायत नहीं मिलना चाहिए। छात्रावास एवं आश्रमों में किचन गार्डन तैयार किये जायें। बच्चों के पढ़ाई के लिए सभी साधन छात्रावास में उपलब्ध रहने चाहिए। मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती सिंह ने कहा कि छात्रावासों एवं आश्रमों के निरीक्षण के दौरान कहीं पर भी अव्यवस्था नहीं मिलना चाहिए। छात्रावास एवं आश्रम के संचालन में अनियमितता या लापरवाही बरती जायेगी तो कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

Post a Comment

0 Comments