कलेक्ट्रेट में कराया गया चार जोड़ों का विवाह | Collectred main karaya gya char jodo ka vivah

कलेक्ट्रेट में कराया गया चार जोड़ों का विवाह

कलेक्ट्रेट में कराया गया चार जोड़ों का विवाह

बालाघाट (टोपराम पटले) - कलेक्ट्रेट कार्यालय बालाघाट में विशेष विवाह अधिनियम के अंतर्गत 10 अक्टूबर को चार जोड़ों का विवाह कराया गया। विशेष विवाह अधिकारी एवं अपर कलेक्टर श्री शिवगोविंद मरकाम ने नव विवाहित जोड़े को विवाह प्रमाण पत्र प्रदान किया। इस विवाह में पंडित की भूमिका जिला उद्योग कार्यालय महाप्रबंधक श्री अखिल चौरसिया ने निभाई । बगैर किसी तामझाम के हुई इस शादी में वरमाला पहना कर वर वधु ने एक दुजे को मिठाई खिलाई और जीवन भर एक दूजे का साथ निभाने का संकल्प लिया । इस सरकारी शादी ने आधुनिक होते समाज में विवाह के बढ़ते खर्च को कम करने और जातपात के बंधन को तोड़ने का संदेश भी दिया है।
कलेक्ट्रेट में कराया गया चार जोड़ों का विवाह

छिंदवाडा जिले की अमरवाड़ा तहसील के पिंडरई डबीर के 32 वर्षीय अजय डोंगरे एंव भरवेली जिला बालाघाट की 24 वर्षीय रीना वासनिक, तेलंगाना के जिला नलगोण्डा के हनुमान पेठा मिरियालागुडा के निवासी 32 वर्षीय वेंक्टेश्वरलू रामधेनी एवं जिला बालाघाट के ग्राम टेकाडी पोस्ट धनसुआ की 22 वर्षीय रामेश्वरी धुर्वे, बालाघाट जिले की किरनापुर तहसील के ग्राम भालवा के 29 वर्षीय अनिल कुमार वैद्य  एवं लालबर्रा छोटी पनबि‍हरी की 24 वर्षीय दिव्या वराडकर, बालाघाट जिले की वारासिवनी तहसील के ग्राम मुरझड के 23 वर्षीय अतुल घोडेश्वर एवं वारासिवनी तहसील के ही ग्राम बुदबुदा की निवासी 23 वर्षीय सीमा नेवारे ने विशेष विवाह अधिनियम के अंतर्गत विवाह कराने के लिए आवेदन दिया था। 
10 अक्टूबर 2019 को चारो विवाहित जोड़ों का विवाह कराने के पश्चात विशेष विवाह अधिकारी एवं अपर कलेक्टर श्री शिवगोविंद मरकाम द्वारा उन्हें विवाह प्रमाण पत्र प्रदान किया गया । नवविवाहित जोड़े इस विवाह से प्रसन्न थे। विशेष विवाह अधिनियम के अंतर्गत विवाह करने वाले इन विवाहित जोड़े को अंतर्जातीय विवाह प्रोत्साहन योजना के अंतर्गत पात्र होने पर 02 लाख रुपये की सहायता भी प्रदान की जायेगी।

Post a Comment

0 Comments