मध्य क्षेत्र के बालक और पश्चिम क्षेत्र की बालिकाएं रही विजेता | Madhya shetr ke balak or pashchim shetr ki balikae rhi vijeta

मध्य क्षेत्र के बालक और पश्चिम क्षेत्र की बालिकाएं रही विजेता

मध्य क्षेत्र के बालक और पश्चिम क्षेत्र की बालिकाएं रही विजेता

दो दिवसीय राज्य स्तरीय थ्रो-बाल प्रतियोगिता का हुआ समापन

खरगोन (हर्ष गुप्ता) - शासकीय देवी अहिल्या बालक उमावि क्र.2 के खेल मैदान जनजाति कार्य विभाग द्वारा आयोजित दो दिवसीय विभागीय राज्य स्तरीय थ्रो-बॉल प्रतियोगिता का शनिवार को समापन हुआ। शनिवार को हुए फाईनल मुकाबले में सीनियर, जूनियर व मिनी तीनों वर्गों में बालकों में मध्य क्षेत्र तथा बालिकाओं में पश्चिम क्षेत्र विजेता रहा। प्रतियोगिता आयोजन समिति अध्यक्ष सहायक आयुक्त श्री जेएस डामोर ने बताया कि प्रतियोगिता के पहले दिन पूर्व क्षेत्र, दक्षिण क्षेत्र, मध्य क्षेत्र तथा पश्चिम क्षेत्रों की बालक व बालिकाओं की टीमों के बीच मुकाबला हुआ। इन क्षेत्रों में से बालक व बालिकाओं की एक-एक टीम फाईनल में पहुंची। शनिवार को हुए फाईनल मुकाबले में बालकों में सीनियर वर्ग में मध्य ने पश्चिम को 2-0 से, जूनियर वर्ग में मध्य ने दक्षिण को 2-0 तथा मिनी वर्ग में मध्य ने दक्षिण को 2-0 से हराया। वहीं बालिकाओं में सीनियर वर्ग में पश्चिम ने दक्षिण को 2-1 से, जूनियर वर्ग में पश्चिम ने मध्य को 2-0 से तथा पश्चिम ने मध्य को 2-1 से हराया।

मैदान प्रतिभा निखारने का देता है अवसर

विभागीय राज्य स्तरीय थ्रो-बॉल प्रतियोगिता के समापन अवसर पर बालक-बालिकाओं को शुभकामनाएं देते हुए क्षेत्रीय विधायक श्री रवि जोशी ने कहा कि आपको अपनी प्रतिभा छुपाने की आवश्यकता नहीं है। यह मैदान आप लोगों को प्रतिभा निखारने का अवसर देता है। यहां आप लोगों को प्रतिभा दिखाना है और अपने जिले व प्रदेश का नाम रोशन करना है। आप लोग ही प्रदेश व देश का भविष्य हो। इसलिए आप लोग खेलों में अच्छा प्रदर्शन करें और राष्ट्रीय स्तर तक पहुंचे। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ श्री डीएस रणदा ने भी अपने संबोधन में विजेताओं को बधाई व शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम का संचालक राजकुमार शर्मा ने किया तथा आभार कोच योगेश वाघ ने माना। इस अवसर पर मुख्य अतिथियों द्वारा विजेता टीम को पुरस्कृत करते हुए ट्रॉफी व प्रमाण पत्र वितरित किए।

शालेय प्रतियोगिता के लिए दल किया गठन

जनजातीय कार्य विभाग से मिली जानकारी अनुसार फाईनल मुकाबले के पश्चात तीनों वर्गों में विजेता रही बालक व बालिकाओं की टीमों में से एक दल का गठन किया गया। यह दल आदिम जाति कल्याण विभाग के ओर से 3 से 7 सितंबर तक देवास में आयोजित होने वाली शालेय थ्रो-बॉल प्रतियोगिता में सहभागिता करेगा। कार्यक्रम के दौरान देवी अहिल्या उमावि क्र.2 प्राचार्य श्री आरकेसिंह कुशवाह सहित अन्य अधिकारी व जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे। प्रतियोगिता के रैफरी पीटीआई आनंद जोशी, इमरान खान एवं जितेंद्र भावसार थे। पीटीआई की भूमिका आनंद जोशी, साबिर शेख, सुश्री संध्या तिवारी, जितेंद्र भावसार, विजय पाटिल, प्रदीप बड़ोले, मुर्सलीन शेख, राजेंद्र मंडलोई, श्रीमती संगीता भावसार एवं ललित सिसोदिया ने निभाई।

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News