जवाहर नवोदय विद्यालय के निर्माणाधीन विद्यालय भवन प्रांगण में सांसद ने किया वृक्षारोपणए | Jawahar navoday vidhyalaya ke nirmanadhin vidhyalaya bhavan prangan main sansad ne kiya vriksharopan

जवाहर नवोदय विद्यालय के निर्माणाधीन विद्यालय भवन प्रांगण में सांसद ने किया वृक्षारोपणए

जवाहर नवोदय विद्यालय के निर्माणाधीन विद्यालय भवन प्रांगण में सांसद ने किया वृक्षारोपणए

झाबुआ (अली असगर बोहरा) - जवाहर नवोदय विद्यालय झाबुआ.1 के निर्माणाधीन विद्यालय भवन प्रांगण में 31 अगस्तए शनिवार को सुबह 10 बजे वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में क्षेत्रीय सांसद गुमानसिंह डामोर ने वृक्षारोपण कर अपने उद्बोधन में विद्यालय के विद्यार्थियों को लाभांवित किया। इस अवसर पर उनके साथ विषेष रूप से भाजपा जिलाध्यक्ष ओमप्रकाष शर्माए वरिष्ठ भाजपा नेता कल्याणसिंह डामोरए भूपेष सिंगोड़ए सरपंच लिंबा भाई एवं मिश्रुभाई भी उपस्थित थे। 

प्रारंभ में विद्यालय प्राचार्य अब्दुल हमीद ने सर्वप्रथम मुख्य अतिथि एवं सम्मानीय अभिभावक.षिक्षक परिषद् के चयनित सदस्यों का स्वागत कियां। विद्यालय की छात्राओं ने स्वागत गीत द्वारा सभी का अभिवादन किया। तत्पष्चात् प्राचार्य श्री हमीद ने विद्यालय की उपलब्धियों से सभी को अवगत कराते हुए बताया कि जवाहर नवोदय विद्यालय झाबुआ.1 का कक्षा. 7वीं एवं कक्षा. 8वीं के 108 विद्यार्थियों के साथ रातीतलाई के खेल परिसर के अस्थायी भवन में सुचारू रूप से संचालित हो रहा है। उक्त विद्यालय के विद्यार्थी हर क्षेत्र में अपना बेहतरीन प्रदर्षन करते हुए मानक इंस्पायर अवॉर्ड के लिए पूरे झाबुआ जिले से 4 विद्यार्थी चयनित हुए हैए जिसमें से 02 विद्यार्थी जवाहर नवोदय के है। खेल में भी विद्यार्थियों का प्रदर्षन अच्छा रहा है। इस वर्ष नवोदय विद्यालय समिति द्वारा आयोजित की गई क्षेत्रीय स्तर प्रतियोगिताओं में विद्यालय के 4 विद्यार्थी चयनित हुए।

जवाहर नवोदय विद्यालय के निर्माणाधीन विद्यालय भवन प्रांगण में सांसद ने किया वृक्षारोपणए

विद्यालय को पालिथीन मुक्त बनाया गया है

प्राचार्य श्री हमीद ने आगे बताया कि जवाहर नवोदय विद्यालय को पॉलीथीन मुक्त घोषित कर दिया गया है और सभी ने संकल्प लिया है कि कम से कम कागजों के उपयोग कर पर्यावरण संरक्षण में अपना योगदान देंगे। जिसकी मुख्य अतिथि सांसद श्री डामोर ने सराहना कीं। इस अनुक्रम मे विद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा अतिथियों को अनुपयोगी कागजो द्वारा बनाए गए गुलदस्तें भी भेंट स्वरूप प्रदान किएए जिसकी भी अतिथियों ने भूरी.भूरी प्रषंसा की। 

निर्माणाधीन भवन को मुख्य मार्ग से जोड़ने के लिए पक्की सड़क की मांग

तत्पष्चात् सांसद श्री डामोर ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि शासन करने के लिए अनुषासन का होना आवष्यक हैए अतः विद्यार्थियां को अपने जीवन में सफल होने के लिए अनुशासित होना अत्यंत जरूरी है। बाद मुख्य अतिथि एवं सभी आगंतुको द्वारा वृक्षारोपण किया गया। कार्यक्रम के अंत में विद्यालय की वरिष्ठ षिक्षिका श्रीमती सुनीता पटेल टीजीटी ;हिन्दीद्ध द्वारा मुख्य अतिथि एवं सभी सम्मानीय अतिथियों का उक्त कार्यक्रम मे अपना बहुमूल्य समय एवं योगदान देने हेतु आभार व्यक्त किया। इस दौरान विद्यालय परिवार की ओर से सांसद श्री डामोर से जवाहर नवोदय विद्यालय झाबुआ.1 के निर्माणाधीन भवन को मुख्य मार्ग से जोड़ने के लिए पक्की सड़क का निर्माण करवाने हेतु आग्रह किया। जिसे उन्होंने स्वीकार करते हुए पक्की सड़क बनवाएं जाने हेतु आष्वासन दिया।

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News