रक्षाबंधन उत्साह एवं उमंग के साथ मनाया गया

रक्षाबंधन उत्साह एवं उमंग के साथ मनाया गया

रक्षाबंधन उत्साह एवं उमंग के साथ मनाया गया

झाबुआ जिले में स्वतंत्रता दिवस और रक्षा बंधन का पर्व उत्साह एवं उल्लास के साथ मनाया गया

झाबुआ (अली असगर बोहरा) - मध्यप्रदेश के आदिवासी बाहुल्य झाबुआ जिले में आज स्वंतत्रता दिवस और रक्षा बंधन का पर्व उत्साह एवं उल्लास के साथ मनाया गया। रिमझीम बारिस के बिच आज संपूर्ण झाबुआ जिले में जगह जगह तिरंगा फहराया गया। मुख्य आयोजन झाबुआ के पुलिस ग्राउंड मैदान पर संम्पन्न हुआ जहां प्रदेष के नर्मदा घाटी विकास और जिले के प्रभारी मंत्री सुरेन्द्रसिंह हनी बघेल ने तिरंगा ध्वज फहराय और परेड की सलामी ली । इस अवसर पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानीयों का सम्मान किया गया ।

पुलिस, होमगार्ड, एन.सी.सी., स्काउट के जवानों ने सलामी दी

इस अवसर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां स्कूली छात्रछात्राओं द्वारा दी गई और सामूहिक पी.टी.प्रदर्षन किया गया। प्रभारी मंत्री जिले में अच्छा काम करने वाले कर्मचारीयों और अधिकारियों को पुरूस्कृत किया और जिले के भगौर माध्यमिक स्कूल में मध्यान्ह भोजन कार्यक्रम में हिस्सा लिया । 15 अगस्त स्वंतत्रता दिवस पर जिला कलेक्टर कार्यालय पर कलेक्टर प्रबल सिपाह ने,जिला सहकारी केंद्रीय बैंक कार्यालय पर महाप्रबंधक पी.एन.यादव ने,आजाद पर नगर पालिका अध्यक्षा मन्नू डोडियार ने जिला पंचायत में जिला पंचायत अध्यक्षा शांति राजेष डामोर ने तिरंगा ध्वज फहराया जिले भर में भी आज कई जगहों पर तिरंगा ध्वज फहराया गया ।

आज ही रक्षा बंधन का पर्व होने से सुबह से ही भाईयों की कलाईयां पर बहनों ने रक्षा सूत्र बांधे और भाईयों ने बहनों को रक्षा का वचन देते हुए उन्हे उपहार दिये । स्वतंत्रता दिवस और रक्षा बंधन का पर्व होने से आज बजारों मेें काफी भीड भाड रही । नारियल,मिठाईयां,उपहार की दुकानों पर खासी भीड देखी गई । जिले भर में स्वंतत्रता दिवस और रक्षा बंधन का पर्व शांति,सोहाद्रता और भाईचारे के साथ मनाया गया ।

Post a Comment

0 Comments