स्कूल में छात्र-छात्राओं को किया साईकिल का वितरण

स्कूल में छात्र-छात्राओं को किया साईकिल का वितरण

स्कूल में छात्र-छात्राओं को किया साईकिल का वितरण

बालाघाट (टोपराम पटले) - मध्यप्रदेश शासन के खनिज साधन मंत्री श्री प्रदीप जायसवाल ने आज 01 अगस्त को शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बुदबुदा में आयोजित कार्यक्रम में कक्षा 6 वीं एवं 9 वीं में प्रवेश लेने वाली विद्यार्थियों को साईकिल का वितरण किया। इस कार्यक्रम में जनपद पंचायत वारासिवनी के अध्यक्ष श्री चिंतामन नगपुरे, पूर्व जिला पंचायत सदस्य श्री अशोक मरार, श्री बाबूराव कुर्वे, श्री विक्की एड़े, ग्राम पंचायत बुदबुदा की सरपंच श्रीमती बिसेन, अन्य गणमान्य नागरिक, विद्यालय के प्राचार्य एवं शिक्षक-शिक्षिकायें उपस्थित थे।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि खनिज मंत्री श्री जायसवाल ने इस अवसर पर अपने संबोधन में कहा कि मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ के नेतृत्व में मध्यप्रदेश की सरकार समाज के हर वर्ग के कल्याण के लिए काम कर रही है। हमारी सरकार काम करने में विश्वास करती है, ढिंढोरा पीटने में नहीं। हम जो कहते हैं, उसे पूरा करके भी दिखाते है। प्रदेश सरकार ने अध्यापक संवर्ग की वर्षों से चली आ रही मांग को पूरा करते हुए उनका स्कूल शिक्षा विभाग में संविलियन करने का आदेश जारी कर दिया है। अध्यापकों के स्थानांतरण की प्रक्रिया भी जारी है। 
स्कूल में छात्र-छात्राओं को किया साईकिल का वितरण

मंत्री श्री जायसवाल ने कहा कि कक्षा 6 वीं एवं 09 में प्रवेश लेने वाले एवं दूसरे गांव से पढ़ने आने वाले छात्र-छात्राओं को साईकिल प्रदान की जा रही है। इस योजना का लाभ बच्चों के शिक्षा के स्तर को बढ़ाने में मिलेगा। उन्होंने कहा कि बुदबुदा के स्कूल में बुनियादी सुविधाओं की ओर भी ध्यान दिया जायेगा। बुदबुदा के स्कूल में साईकिल स्टेंड के लिए शेड की शीघ्र व्यवस्था की जायेगी।  
मंत्री श्री जायसवाल ने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों की ऋण माफी पर तेजी से काम कर रही है। प्रथम चरण में 50 हजार रुपये के ऋण माफ कर दिये गये है और अब एक लाख रुपये तक के ऋण माफ किये जा रहे हैं, उसके बाद 02 लाख रुपये तक के ऋण माफ करने की प्रक्रिया प्रारंभ की जायेगी। जय किसान फसल ऋण माफी योजना में जो भी किसान पात्रता रखते हैं उन सभी किसानों का ऋण माफ होगा। ऋण माफी को लेकर किसान किसी के बहकावे में न आयें। 

मंत्री श्री जायसवाल ने बुदबुदा स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में वृक्षारोपण के अंतर्गत पौधा भी लगाया और छात्र-छात्राओं से कहा कि वे पौधों की सुरक्षा भी करें और अपने विद्यालय परिसर को हरा-भरा बनायें।

Post a Comment

0 Comments