पितृ पर्वत भीलट देव पहाड़ी पर हुआ 2500 पौधों का रोपण

पितृ पर्वत भीलट देव पहाड़ी पर हुआ 2500 पौधों का रोपण


विधायक, कलेक्टर, एसपी, एसडीएम सहित छात्रों ने किया पौधरोपण

बडवाह - मध्यप्रदेश के बड़वाह जनपद की ग्राम पंचायत अम्बा में भीलट देव पहाड़ी को पितृ पर्वत के रूप में चुनकर  शुक्रवार को न सिर्फ प्रशासनिक अमले ने बल्कि जनप्रतिनिधियों,स्कूली बच्चों सहित ग्राम के प्रत्येक व्यक्ति ने 2500 पोधो का रोपण किया।

पितृ पर्वत को लेकर आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ कलेक्टर गोपालचंद्र डाड एसपी सुनील पांडेय जिला पंचायत सीईओ डीएस रणदा एसडीएम मिलिंद ढोके क्षेत्रीय विधायक सचिन बिरला सहित पधारे अतिथियों ने सरस्वती माता के चित्र व भीलट देव को पुष्प माला अर्पित कर किया।

इस दौरान कलेक्टर गोपालचंद्र डाड ने पितृ पर्वत की संकल्पना के बारे में बताते हुए कहा कि यह कोई पर्वत नहीं, बल्कि यह हम सब की यादों का एक स्थल है। हम सभी के अपने पूर्वज, माता-पिता जो अब नहीं रहे, उनके लिए उनकी याद में यहां आकर कोई भी पौधा लगा सकता है। इसके अलावा भी अपने जन्मदिन, सालगिरह या किसी विशेष दिनों में भी पौधारोपण कर सकता है।

विधायक बिरला ने पितृ पर्वत पर स्थित मंदिर के पास ही सामुदायिक भवन बनाने के लिए 15 लाख रूपए विधायक निधि से देने की घोषणा की। कार्यक्रम को पुलिस अधीक्षक श्री सुनिल पांडेय जिला पंचायत सीईओ श्री डीएस रणदा एसडीएम मिलिंद ढोके ने भी सम्बोधित किया।

पितृ पर्वत भीलट देव पहाड़ी पर किये गये 2500 सौ पौधा रोपण में कलेक्टर श्री डाड,एसपी श्री पांडेय व जिला पंचायत सीईओ श्री डीएस रणदा,एसडीएम श्री ढोके सहित विधायक श्री बिरला तहसीलदार रंजना पाटीदार बीएल बामनिया राहुल सोलंकी ने अपने-अपने पिता की याद में पौधे लगाए।

Post a Comment

0 Comments