स्कूल में छात्राएं करने लगती हैं अजीब हरकत | School Main Chhatrae Karne Lagti Hai Ajeeb Harkat

स्कूल में छात्राएं करने लगती हैं अजीब हरकत

स्कूल में छात्राएं करने लगती हैं अजीब हरकत

तीन छात्राओं को जिला अस्पताल में लेकर आया स्कूल प्रबंधन

लंबे समय से हो रही समस्या से शिक्षक के साथ परिजन भी परेशान

मामला विकासखंड डिंडौरी के हायर सेकेंडरी स्कूल अझवार का


डिंडौरी (पप्पू पड़वार) - जिले के डिंडौरी विकासखंड अंतर्गत शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल अझवार की तीन छात्राओं द्वारा अजीब हरकत करने पर स्कूल प्रबंधन द्वारा पीड़ित छात्राओं को जिला अस्पताल लाकर भर्ती कराया गया। सोमवार की सुबह जब स्कूल शुरू हुआ उसी दौरान कक्षा दसवीं की एक और 11वीं की दो छात्राएं अजीब हरकत करने लगीं। छात्राएं जोर-जोर से चिल्लाने के साथ अपना गला दबाने लगीं। यह हरकत देख स्कूल प्रबंधन हरकत में आया और छात्राओं के परिजनों को सूचना देने के साथ 108 वाहन बुलाकर उन्हें जिला अस्पताल लाया गया। जिला अस्पताल छात्राओं को लेकर पहुंची सहायक अध्यापिका ने बताया कि अक्सर छात्राएं ऐसी हरकत करतीं हैं, जिससे समस्या होती है।

स्कूल में भी करानी पड़ती है झाड़फूंक

सहायक अध्यापिका की मानें तो समस्या इस कदर है कि अन्य छात्राएं भी इससे प्रभावित हो रही हैं। स्कूल में पीड़ित छात्राओं को ठीक कराने के लिए झाड़फूंक का सहारा भी लिया जाता है। परिजनों ने बताया कि यह समस्या छात्राओं को स्कूल में ही आती है, जबकि घर में छात्राएं ठीक रहतीं हैं। इलाज के दौरान डॉ. वर्मा द्वारा बताया गया कि छात्राओं को यद्यपि कोई बीमारी नहीं है, लेकिन शरीर में बदलाव से ऐसी स्थिति बनती है।

लंबे समय से बनी समस्या

स्कूल में छात्राओं की इस तरह की हरकत करने की समस्या लंबे समय से बनी हुई है। पहले एक छात्रा को इस तरह की परेशानी थी उसके बाद दो छात्राएं और पीड़ित हो गईं। एक साथ छात्राएं जोर-जोर से चिल्लाती हैं आर अजीब हरकतें करतीं है। शिक्षिका ने बताया कि जब छात्राएं ठीक हो जाती हैं तो पूछने पर उनके द्वारा बताया जाता है कि कोई पकड़कर उन्हें ले जाता है और यह सब कराता है। इस मामले में डॉक्टरों द्वारा भी जांच तो की गई, लेकिन कोई बीमारी सामने नहीं आई। अंधविश्वास के चलते झाड़फूंक भी कराने में स्कूल प्रबंधन के साथ परिजन भी पीछे नहीं हट रहे हैं।

तीन छात्राओं को 108 वाहन से जिला अस्पताल लाया गया। जांच की गई, लेकिन कोई बीमारी निकलकर नहीं आई है। यदि इनकी हालत में सुधार नहीं होता है तो इन्हें इलाज के लिए जबलपुर भेजा जाएगा।
- डॉ.एके वर्मा, जिला अस्पताल डिंडौरी

स्कूल में लगभग चार सौ विद्यार्थी हैं। कक्षा दस की एक और 11वीं की दो छात्रा स्कूल में अक्सर अजीब हरकत करतीं हैं। स्कूल में झाड़फूंक भी कराई गई, लेकिन राहत नहीं मिलती। सोमवार को भी अचानक छात्राएं अजीब हरकत करने लगी, जिन्हें 108 वाहन से जिला अस्पताल लाकर भर्ती कराया गया है। परिजन भी परेशान हैं। छात्राएं ठीक होने के बाद बतातीं हैं कि उन्हें पकड़कर ले जाता है, जिससे वे ऐसा करती हैं।
- प्रेमलता उईके, सहायक अध्यापक, हायर सेकेण्डरी स्कूल अझवार

Post a Comment

0 Comments