धार्मिक व ऐतिहासिक महत्व के स्थान बेंट संस्थान के संरक्षण के लिए ग्रामीणों ने मानव श्रृंखला बनाई

धार्मिक व ऐतिहासिक महत्व के स्थान बेंट संस्थान के संरक्षण के लिए ग्रामीणों ने मानव श्रृंखला बनाई


धरमपुरी (गोलू पटेल) - नगर की धार्मिक, पौराणिक व ऐतिहासिक महत्व के स्थान देवभूमि बेंट संस्थान के संरक्षण के लिये किये जा रहे आंदोलन के तहत रविवार को नगर में मानव श्रृंखला बनाई गई। जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने शामिल होकर इस आंदोलन को आगे बढ़ाया। लगभग दो किमी लंबी मानव श्रृंखला में महिला-पुरुष, बच्चे-बुढ़े आदी सब शामिल थे। रिमझिम बारिश के बीच करीब 1 घंटे तक लोग सड़कों पर खड़े रहे।

मां नर्मदा की गोद में स्थित बेंट (टापू) के संरक्षण की मांग को लेकर शनिवार से प्रारंभ हुए चरणबद्घ आंदोलन के अंतर्गत रविवार को नगर में एक विशाल मानव श्रृंखला बनाई गई। जो सराफा बाजार में स्थित श्रीराम मंदिर से प्रारंभ हुई व तहसील प्रांगण में स्थित श्री ऋणमुक्तेश्वर महादेव मंदिर में संपन्न हुई। जिसमें बड़ी संख्या में नागरिकों ने शामिल होकर इस आंदोलन को आगे बढ़ाया। प्रातः 11 बजे से 12 बजे तक एक घंटे तक यह आंदोलन नगर की सड़कों पर किया गया। रिमझिम बारिश के बीच महिला-पुरुषों के साथ बच्चे व वरिष्ठजन इस कड़ी में सहभागी बने। इस मानव श्रृंखला के माध्यम से श्री बिल्वामृतेश्वर महादेव संरक्षण एवं संघर्ष समिति के द्वारा आगामी दिनों में भी चरणबद्घ आंदोलन जारी रखने की बात कही।

इस संबंध में समिति के द्वारा बताया गया कि बेंट के संरक्षण के लिये चरणबद्घ शांतिप्रिय आंदोलन चलाया जाएगा। जब तक शासन-प्रशासन के द्वारा बेंट के संरक्षण के लिये कोई ठोस कारवाई नही की जाएगी, तब तक यह क्रमिक आंदोलन जारी रहेगा।

Post a Comment

0 Comments