चुनावी हलचल: आज अमित शाह गोरखपुर और लखनऊ में, प्रियंका-सिंधिया भी यूपी दौरे पर


लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा और कांग्रेस उत्तर प्रदेश पर अन्य राज्यों के मुकाबले ज्यादा जोर आजमाती दिख रही है। शनिवार को भाजपा अध्यक्ष और कांग्रेस महासचिव उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं। वहीं, यूपी के पूर्व सीएम और सपा प्रमुख अखिलेश भी प्रयागराज में कार्यकर्ताओं का हाल लेने पहुंचेंगे। 
कांग्रेस की महासचिव और पूर्वी यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी और पश्चिमी यूपी प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया शनिवार को यूपी दौरे पर हैं। दोनों यूपी में पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। बताया जा रहा है कि जल्द ही कांग्रेस यूपी में अपने उम्मीदवार घोषित कर सकती है। 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दिल्ली में आज छात्रों से मुखातिब होंगे। वह यहां के जवाहर लाल नेहरू सभागार में जेएनयू, डीयू समेत अन्य संस्थानों के विद्यार्थियों, शोधार्थियों, युवाओं से बातचीत करेंगे।
गोरखपुर में अमित शाह संग सीएम योगी
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह शनिवार को गोरखपुर और लखनऊ दौरे पर हैं। गोरखपुर में भाजपा किसान मोर्चा का राष्ट्रीय अधिवेशन आयोजित है, जिसे अमित शाह के अलावे यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी संबोधित करेंगे। गोरखपुर उनका संसदीय क्षेत्र रहा है। 

इसके बाद अमित शाह लखनऊ रवाना होंगे, जहां राम मनोहर लोहिया विश्वविद्यालय में सहकारी संगठनों के लोगों को संबोधित करेंगे। 
पूर्व सीएम अखिलेश यादव प्रयागराज में
यूपी के पूर्व सीएम और सपा प्रमुख अखिलेश यादव शनिवार को प्रयागराज में होंगे। वह यहां बीते 12 फरवरी को आंदोलन के दौरान लाठीचार्ज में घायल हुईं पार्टी की प्रदेश प्रवक्ता ऋचा सिंह का हालचाल लेने के लिए उनके आवास पर पहुंचेंगे। फिर जार्जटाउन स्थित पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं से मिलेंगे।

वहां से अखिलेश यादव संगम क्षेत्र में बडे़ हनुमानजी मंदिर जाएंगे और दर्शन करेंगे। वहां वह अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी से भी मिलेंगे। इधर, दिल्ली में उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया बजट की स्टेटस रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे।

वहीं दूसरी ओर बिहार में भी राजनीतिक गतिविधियां तेज हुई है। महागठबंधन से नाराजगी जता चुके पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने जम्मू कश्मीर से धारा 370 पर सीएम नीतीश कुमार के बयान की प्रशंसा की है। नीतीश कुमार धारा 370 हटाए जाने के पक्ष में नहीं हैं। 

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News