जनदर्शन में कलेक्टर श्री तोपनो ने सुनीं आमजनों की समस्याएं, त्वरित समाधान का आश्वासन Collector Shri Topno listened to the problems of the common people in public darshan, assured of quick solution.

जनदर्शन में कलेक्टर श्री तोपनो ने सुनीं आमजनों की समस्याएं, त्वरित समाधान का आश्वासन Collector Shri Topno listened to the problems of the common people in public darshan, assured of quick solution.



 सक्ती – जिला कार्यालय में आयोजित कलेक्टर जनदर्शन में कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्री अमृत विकास तोपनो ने जिले के दूरदराज के इलाकों से आए लोगों की समस्याओं को विस्तारपूर्वक सुना। इस दौरान कलेक्टर ने 41 आवेदन प्राप्त किए और संबंधित अधिकारियों को समस्याओं के समाधान हेतु त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

जनदर्शन में उपस्थित आम नागरिकों ने विभिन्न समस्याओं के समाधान हेतु आवेदन प्रस्तुत किए। कलेक्टर श्री तोपनो ने संबंधित अधिकारियों को तत्काल आवेदन सौंपकर शीघ्रता से निराकरण करने की दिशा में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। जनदर्शन में उपस्थित अन्य अधिकारियों में संयुक्त कलेक्टर श्री दुष्यंत कुमार रायस्त और श्री के एस पैकरा भी शामिल थे।

मुख्य समस्याएं:

  • दिव्यांग पेंशन: ग्राम हारेठीकला की निवासी सुश्री रागिनी कश्यप ने दिव्यांग पेंशन बनवाने की मांग की।
  • प्रधानमंत्री आवास योजना: श्रीमती प्रेमलता कश्यप, श्रीमती अनुसूईया कश्यप, और श्रीमती ताराबाई देवांगन ने प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने के संबंध में आवेदन दिए।
  • राशन कार्ड: ग्राम ओड़ेकेरा की निवासी श्रीमती रामबाई कर्ष और अन्य नागरिकों ने राशन कार्ड बनवाने और उसमें सुधार कराने की मांग की।
  • शिक्षा संबंधित आवेदन: तहसील भोथिया के श्री राजेश कुमार श्रीवास ने विद्यालय में किचन सेड और अहाता निर्माण की आवश्यकता बताई।
  • भूमि विवाद: ग्राम दर्राभाठा की श्रीमती सुमरीन बाई ने निजी भूमि पर लगे फसल के हड़पने की शिकायत की।

कलेक्टर श्री तोपनो ने सभी आवेदनों को संबंधित अधिकारियों को प्रेषित किया और समय सीमा में कार्यवाही सुनिश्चित करने के लिए कहा। उन्होंने बताया कि जनदर्शन का उद्देश्य आमजनों की समस्याओं का प्राथमिकता के साथ शीघ्र निराकरण करना है।

उल्लेखनीय है कि कलेक्ट्रेट कार्यालय में हर मंगलवार को जिला स्तरीय जनदर्शन का आयोजन किया जाता है, जिसमें आम नागरिक अपनी समस्याओं का समाधान प्राप्त कर सकते हैं। यह पहल प्रशासन की ओर से नागरिकों की समस्याओं को सुनने और उन्हें समाधान प्रदान करने के लिए महत्वपूर्ण है।

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