समय-सीमा की बैठक में की गई निर्वाचन गतिविधियों की समीक्षा samiksha Aajtak24 News


समय-सीमा की बैठक में की गई निर्वाचन गतिविधियों की समीक्षा samiksha Aajtak24 News 

डिण्डोरी - कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री विकास मिश्रा ने आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में समय सीमा की बैठक में निर्वाचन गतिविधियों की समीक्षा की। उक्त बैठक में अपर कलेक्टर श्री सरोधन सिंह, सीईओ जिला पंचायत सुश्री विमलेश सिंह, अपर कलेक्टर श्री सुनील शुक्ला, सहायक रिटर्निंग ऑफिसर डिंडोरी श्री रामबाबू देवांगन, सहायक रिटर्निंग ऑफिसर शहपुरा श्री अनुराग सिंह, संयुक्त कलेक्टर सुश्री भारती मेरावी, एसडीएम बजाग श्री आरपी तिवारी सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। कलेक्टर श्री मिश्रा ने बैठक में सभी विभागों की समीक्षा करते हुए विभागवार प्रचलित कार्यों की जानकारी ली और निर्वाचन गतिविधियों पर विभागों की प्रगति का आकलन किया। अधिकारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता लोकसभा निर्वाचन प्रक्रिया को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष रूप से संपन्न कराना है। 19 अप्रैल को होने वाला मतदान हमारे देश का पर्व है। जिसमें सभी की सक्रिय भागीदारी जरूरी है। लोकसभा निर्वाचन में 85% मतदान का लक्ष्य प्राप्त करने के लिए सभी विभागों में सर्वोच्च समन्वय होना चाहिए। उन्होंने परिवहन विभाग, विद्युत विभाग, स्वास्थय, PHE विभाग से निर्वाचन से संबंधी तैयारियों की जानकारी ली। साथ ही सभी को निर्देशित किया कि मतदान केन्द्रों की व्यवस्था का जायजा लेते रहें और आवश्यक व्यवस्थाओं की कमी दूर कर सुगम मतदान केन्द्र स्थापित करें।  कलेक्टर श्री मिश्रा ने आदर्श आचार संहिता का पालन करने के निर्देश देते हुए प्रचलित कार्यों के सुचारू संचालन पर जोर देने की बात कही।

कलेक्टर श्री मिश्रा के सख्त आदेश है कि कार्य में लापरवाही बरतने वाले किसी भी अधिकारी या कर्मचारी को बख्शा नहीं जाएगा, लापरवाही करने वालों पर सख्त कार्यवाही की जाएगी। निर्वाचन के दौरान किसी भी शासकीय कर्मचारी-अधिकारी को अवकाश प्रदान नहीं किया जाएगा। कलेक्टर ने बिजली और पानी की समस्या पर त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश देते हुए कहा कि बिजली पानी की समस्या के लिए चक्काजाम जैसी स्थिति निर्मित नहीं होनी चाहिए। यदि ऐसी कोई भी स्थिति निर्मित होती है तो इसके जिम्मेवार अधिकारियों पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी।  कलेक्टर ने निर्देशित किया कि संपत्ति विरूपण एवं कोलाहल अधिनियम के उल्लंघन पर अधिकारी सख्त निर्णय लेते हुए कार्य करें। कलेक्टर ने FST एवं SST टीम की गतिविधियों की समीक्षा करने के लिए एसडीएम को निर्देश दिए और मतदान सामग्री वितरण एवं वापसी के लिए रणनीतिगत कार्य करने को कहा है। कलेक्टर श्री मिश्रा ने सभी अधिकारियों को सोशल मीडिया, सार्वजनिक मंच आदि पर सतर्कता बरतने की सलाह देते हुए अच्छे स्वास्थ्य की के लिए सजग रहने की हिदायत दी है। साथ ही उन्होंने इस लोकसभा निर्वाचन महापर्व को उल्लासपूर्ण मनाने के लिए शुभकामनाएं भी दी है।

Comments

Popular posts from this blog

सरपंचों के आन्दोलन के बीच मंत्री प्रहलाद पटेल की बड़ी घोषणा, हर पंचायत में होगा सामुदायिक और पंचायत भवन bhawan Aajtak24 News

पंचायत सचिवों को मिलने जा रही है बड़ी सौगात, चंद दिनों का और इंतजार intjar Aajtak24 News