मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान की प्रगति की समीक्षा बैठक में की गई Mukhymantri janseva abhiyaan

 मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान की प्रगति की समीक्षा बैठक में की गई

मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान की प्रगति की समीक्षा बैठक में की गई Mukhymantri janseva abhiyaan


कलेक्टर ने निर्देश दिए कि बगैर ठोस कारण के किसी भी हितग्राही का आवेदन रिजेक्ट नहीं हो


कार्य नहीं करने पर नामली सीएमओ को सस्पेंड करने के निर्देश


रतलाम 29 सितम्बर 2022/ जिले में संचालित मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान की प्रगति की समीक्षा कलेक्टर श्री नरेंद्र सूर्यवंशी द्वारा गुरुवार शाम कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में की गई। कलेक्टर ने स्पष्ट निर्देश दिए कि राज्य शासन की मंशानुसार अभियान के तहत अधिकाधिक हितग्राहियों को लाभान्वित किया जाना है। किसी भी हितग्राही का प्रकरण बगैर किसी ठोस कारण के रिजेक्ट नहीं हो अन्यथा शिविर प्रभारी तथा संबंधित विभागीय अधिकारी के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। बैठक में सीईओ जिला पंचायत श्रीमती जमुना भिड़ें तथा जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे। मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के तहत जिले में 50 हजार 566 आवेदन प्राप्त हुए हैं, इनमें से 30 हजार 209 आवेदन स्वीकृत किए गए है। लंबित आवेदनों की स्वीकृति के लिए प्रक्रिया जारी है। मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के तहत रतलाम जिला उत्कृश्ट कार्य करने वाले प्रदेश के प्रथम 10 जिलों में सम्मिलित है।


मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान तथा पी.एम. स्वनिधि योजना में कार्य नहीं करने तथा बैठक से अनुपस्थित पाए जाने पर नामली नगर पालिका अधिकारी को सस्पेंड करने के निर्देश कलेक्टर ने दिए।


कलेक्टर द्वारा महिला बाल विकास विभाग की महत्वपूर्ण योजनाओं पर कार्य करने निर्देश सभी सीडीपीओ को दिए गए। कलेक्टर ने कहा कि विभाग के सीडीपीओ काम नहीं कर रहे हैं। शहरी पथ विक्रेता योजना में जावरा सीएमओ का कार्य अत्यंत कमजोर पाया गया, परन्तु आलोट सीएमओ द्वारा बेहतरीन कार्य किया गया है। साथ ही अभियान में अच्छा कार्य नहीं करने पर धामनोद, ताल, बड़ावदा तथा पिपलोदा सीएमओ के दस दिनों का वेतन काटने के लिए नोटिस भी जारी किया जा रहा है। बैठक से अनुपस्थित रहने पर सहायक संचालक मत्स्य का एक दिन का वेतन काटने के निर्देश भी कलेक्टर ने दिए।


कलेक्टर ने निर्देश दिए कि सभी एसडीएम आवेदनों की पोर्टल पर एंट्री करवाएं। प्रधानमंत्री जीवन ज्योति अटल पेंशन, जीवन सुरक्षा योजनाओं के आंकडे बैंकों में जाकर पोर्टल पर अपलोड करवाएं, अभी लगभग 9 हजार हितग्राहियों की एंट्री लंबित है। मुख्यमंत्री स्ट्रीट वेंडर योजना की समीक्षा में बताया गया कि जनपद रतलाम ने घटिया काम किया तथा आलोट ने अच्छा काम किया है। बाजना जनपद सीईओ अपनी हर ग्राम पंचायत में शत-प्रतिशत हितग्राही लाभान्वित करें। कलेक्टर ने कहा कि जिले में आयुष्मान कार्ड निर्माण में ठीक ढंग से कार्य नहीं किया जा रहा है, सक्रियता से कार्य नहीं हो रहा है। अभी लगभग सवा तीन लाख कार्ड बनाए जाना है।

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News