आजादी के अमृत महोत्सव की यात्रा का अनूठा आयोजन | Azadi ke amrit mahotsav ki yatra ka anutha ayojan

आजादी के अमृत महोत्सव की यात्रा का अनूठा आयोजन

बच्चों ने तिरंगा की पहचान घर घर बताई


नानपुर (मांगीलाल वर्मा) - आजादी के 75 वर्ष की अगुवाई में  स्वतंत्रता आंदोलन में वीर क्रांतिकारियों की पहचान स्थापित करने के उद्देश्य और आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आयोजित होने वाले स्वतंत्रता सप्ताह एवं हर घर तिरंगा अभियान में सक्रिय सहभागिता के लिए जन जागरण अभियान के तहत आज इस यात्रा का आयोजन किया गया।

हर घर तिरंगा घर-घर तिरंगा को लेकर के विभिन्न आयोजन किए जा रहे हैं ।इसी के तहत आज नानपुर में तिरंगा यात्रा साइकिल यात्रा के रूप में निकाली गई।

यात्रा का नेर्तत्व कर रहे पुलिस थाना प्रभारी भूपेंद्र खरतिया ने बताया कि सबसे प्रथम ग्राम स्वच्छता ,सुन्दरता के के मद्देनजर नजर रखते हुए सन्देश हेतु  केवल साईकिल पर और पैदल युवाओं को जोड़ने की कोशिश की गई थी ।

हर हाथ में तिरंगा लेकर के लोगों में उत्साह के साथ में शामिल होने की अपील की गई थी। जिसके लिए सभी संगठन ,संस्था और ग्रामीणों ने पूर्ण सहयोग किया और आज तिरंगा यात्रा को यादगार बना दिया ।

उल्लेखनीय है कि आम ग्रामीणों में जिस हर्ष व उमंग से तिरंगा यात्रा का उत्साह बना हुआ था। वह आज छोटे और नन्हे बच्चों में भी नजर आया, जिन्होंने सुबह से ही इस यात्रा को लेकर अपनी तैयारी पूर्ण की थी ।आन- बान के साथ निकली इस यात्रा में जगह-जगह लोगों ने तिलक अभिवादन के साथ फूल और अनेक प्रकार से स्वागत अभिनंदन भी किया। जगह-जगह लोगों ने देशभक्ति के नारे लगाए। वही गीतों से शोभायमान यात्रा का स्वागत किया।

प्रदेश के साथ जिले भर में हो रही अभियान के तहत अनेक गतिविधियों में सहभागिता की अपील जिला प्रशासन ने की है ।

अलीराजपुर के नानपुर में पुलिस थाना  मुख्यालय से साइकल रैली मार्ग के  ग्राम क्षेत्र से होते हुए  नानपुर पुनः थाना परिसर  पहुंची

परिसर मे सामूहिक राष्ट्रगान कर साइकल रैली का समापन किया गया।

*80 लाख से अधिक विजिटर्स के साथ बनी सर्वाधिक लोकप्रिय*

*आपके जिले व ग्राम में दैनिक आजतक 24 की एजेंसी के लिए सम्पर्क करे - 8827404755*

Comments

Popular posts from this blog

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News