कबड्डी खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने संघ कर रहा हरसंभव प्रयास - पाठक | Kabadsi khiladiyo ko protsahit karne sangh kr rha har sambhav prayas

कबड्डी खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने संघ कर रहा हरसंभव प्रयास - पाठक

कबड्डी खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने संघ कर रहा हरसंभव प्रयास - पाठक

बालाघाट (देवेंद्र खरे) - जूनियर कबड्डी टीम भिंड रवाना, स्व. प्रमिला शीतल प्रसाद की स्मृति में होगी राज्यस्तरीय महिला कबड्डी प्रतियोगिता।

बालाघाट। जिले के ग्रामीण अंचलो मंे खेले जाने वाले तकनीकि और ताकत के खेल कबड्डी को मिल रहे सतत प्रोत्साहन का परिणाम है कि जिले के ग्रामीण और दूरस्थ अंचलो से कबड्डी के खिलाड़ी तैयार होकर जिलास्तरीय और राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में शामिल होकर जिले का प्रतिनिधित्व कर रहे है, जिले में कबड्डी खेल और खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने और उन्हें आगे बढ़ाने के लिए कबड्डी संघ हरसंभव प्रयास कर रहा है। यह बात जिले की जूनियर कबड्डी टीम को भिंड में आयोजित राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में शामिल होने रवाना करने के दौरान कबड्डी संघ प्रदेश उपाध्यक्ष एवं जिलाध्यक्ष राजेश पाठक ने कही।

आगामी 11 से 14 दिसंबर तक भिंड में राज्यस्तरीय जूनियर कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया जाना है, जिसमें जिले की टीम राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में शामिल होने गुरूवार को कोच और टीम मैनेजर के साथ रवाना हुई। इस दौरान खिलाड़ियों को कबड्डी संघ प्रदेश उपाध्यक्ष एवं जिलाध्यक्ष राजेश पाठक, उपाध्यक्ष उमेश जायसवाल, सचिव रमेश दीक्षित, रामकिशोर राहंगडाले, समाजसेवी अनिल गुरनानी ने खिलाड़ियों को प्रतियोगिता में टीम के उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए शुभकामनायें दी।

इससे पूर्व आयोजित संक्षिप्त प्रेसवार्ता में कबड्डी संघ प्रदेश उपाध्यक्ष एवं जिलाध्यक्ष राजेश पाठक ने कहा कि जिले में कबड्डी खेल के प्रति लगाव और जुनुन केवल पुरूष खिलाड़ियो में ही नहीं बल्कि महिला खिलाड़ियो में भी है, प्रदेश कबड्डी संघ और जिला कबड्डी संघ की अनुमति से विगत समय में गांव-गांव में आयोजित कबड्डी प्रतियोगिता में पुरूष खिलाड़ियों के साथ ही महिला खिलाड़ियों का भी प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है, जिसे देखते हुए जिले की महिला कबड्डी खिलाड़ियों को जिले से लेकर राज्य, राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपना प्रदर्शन कर सके और अपना, परिवार और जिले का नाम रोशन कर सके, इसके लिए महिला कबड्डी खिलाड़ियों को भी प्रोत्साहित करने में संघ अपने दायित्वों का पूरी निष्पक्षता और ईमानदारी के साथ निर्वहन कर रहा है।

इससे पूर्व जिले में वर्ष 2010 और 2016 में संघ के माध्यम से महिला कबड्डी राज्यस्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन किया जा चुका है, जिसको जारी रखते हुए जिले में तीसरे राज्यस्तरीय महिला कबड्डी प्रतियोगिता के आयोजन की प्रदेश कबड्डी संघ से अनुमति मिलने के बाद बालाघाट को प्रतियोगिता की मेजबानी का अवसर मिला है। उन्होंने बताया कि प्रदेश कबड्डी संघ की अनुमति से जिला कबड्डी संघ द्वारा आगामी जनवरी के दूसरे सप्ताह में चार दिवसीय राज्यस्तरीय महिला कबड्डी प्रतियोगिता 7 जनवरी से 10 जनवरी के बीच आयोजित की जायेगी। जिसमंे पूरे राज्य की टीमें शामिल होगी और कबड्डी महाकुंभ में लगभग 450 खिलाड़ी शामिल होकर अपनी खेल प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने बताया यह जिले के लिए एक और अच्छी बात है कि जिले में आयोजित राज्यस्तरीय महिला कबड्डी प्रतियोगिता के बाद राज्य की टीम का चयन बालाघाट में ही किया जायेगा। हमें पूरा विश्वास और उम्मीद है कि प्रदेश की कबड्डी महिला टीम में जिले की महिला खिलाड़ियों का चयन होगा और उन्हें नेशनल गेम में खेलने का अवसर मिलेगा।

अध्यक्ष श्री पाठक ने बताया कि राज्यस्तरीय महिला कबड्डी प्रतियोगिता के आयोजन के लिए उचित मैदान और खिलाड़ियों के ठहरने और पूरी प्रतियोगिता को कोविड प्रोटोकॉल के तहत संचालित करने के लिए तैयारियां प्रारंभ कर दी गई है, मैदानो के निरीक्षण के साथ ही खिलाड़ियों के ठहरने और खाने की व्यवस्था भी बनाई जा रही है। हमारा प्रयास होगा कि डे-नाईट प्रतियोगिता का आयोजन मुख्यालय सहित वारासिवनी में किया जायें, आगामी समय में इस पर भी ठोस निर्णय लिया जायेगा।

सचिव रमेश दीक्षित ने बताया कि जनवरी में प्रदेश कबड्डी संघ के मार्गदर्शन और कबड्डी संघ प्रदेश उपाध्यक्ष एवं जिलाध्यक्ष राजेश पाठक के नेतृत्व में जनवरी में आयोजित की जा रही राज्यस्तरीय महिला कबड्डी प्रतियोगिता स्व. प्रमिला शीतल प्रसाद जायसवाल की स्मृति में किया जायेगा।

*आपके जिले व ग्राम में दैनिक आजतक 24 की एजेंसी के लिए सम्पर्क करे +91 91792 42770, 7222980687*

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News