उमरबन सोसायटी परिसर में रक्तदान शिविर का हुआ आयोजन | Umarban society parisar main raktdan shivir ka hua ayojan

उमरबन सोसायटी परिसर में रक्तदान शिविर का हुआ आयोजन

विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल के तत्वाधान में जिला भोज चिकित्सालय की टीम द्वारा

उमरबन सोसायटी परिसर में रक्तदान शिविर का हुआ आयोजन

उमरबन (पवन प्रजापत) - विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल प्रखंड उमरबन के तत्वाधान में सोमवार को आदिम जाति सेवा सहकारी संस्था परिसर में जिला भोज चिकित्सालय द्वारा विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन संपन्न हुआ।   रक्तदान महादान होता है…धीरे-धीरे लोग इसका महत्व समझने लगे हैं और रक्तदान के प्रति जागरूकता का माहौल भी देखने को मिल रहा है। फिर भी बहुत सारे जिनको अभी अभी रक्तदान करने से डर लगता हैं, तो हमारा कृतव्य हैं कि हम उन्हें जागरूक करे। हमको यह भावना जन-जन तक पहुंचानी चाहिए कि रक्तदान महादान है। इससे लाखों लोगो की जिंदगी बच सकती है। अगर आप की वजह से किसी की ज़िन्दगी बचती हैं तो आपको जो संतुष्टि का एहसास होगा उसे शब्दों में बयाँ करना मुमकिन नही हैं।अगर आपको लगता है कि आपके पास दान देने के लिए कुछ भी नहीं है। तो जरा सोचिये आपके पास सबसे मूल्यवान संसाधन है जिसे दान करने से किसी की भी जिंदगी बच सकती है, जी हां वह है रक्तदान। रक्तदान जीवनदान है। हमारे द्वारा किया गया रक्तदान कई जिंदगियों को बचाता है। इस बात का अहसास हमें तब होता है जब हमारा कोई अपना खून के लिए जिंदगी और मौत के बीच जूझता है। उस वक्त हम नींद से जागते हैं और उसे बचाने के लिए खून के इंतजाम की जद्दोजहद करते हैं।

उमरबन सोसायटी परिसर में रक्तदान शिविर का हुआ आयोजन

       विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल प्रखंड उमरबन  द्वारा आज अयोध्या में जिन कारसेवकों पर गोलियां चलाई गई थी उन बलिदानी कारसेवकों की याद में बजरंग दल हुतात्मा दिवस के रूप में उनकी याद में आज उमरबन नयापुरा मैं रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें 25 यूनिट रक्तदान हुआ। जिला भोज चिकित्सालय धार से अनिल वर्मा ब्लड बैंक अधिकारी , एएस डाबर , मंजू गुजराती , रूपाली , पवन वर्मा , पिंकी मालवीय सहित उमरबन विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल के कार्यकर्ता उपस्थित थे। 

*दैनिक आजतक 24 अखबार से जुड़ने के लिए सम्पर्क करे +91 91792 42770*

Comments

Popular posts from this blog

पंचायत सचिवों को मिलने जा रही है बड़ी सौगात, चंद दिनों का और इंतजार intjar Aajtak24 News

सरपंचों के आन्दोलन के बीच मंत्री प्रहलाद पटेल की बड़ी घोषणा, हर पंचायत में होगा सामुदायिक और पंचायत भवन bhawan Aajtak24 News