जागीरदार की नगरी बेंट से खनन करने वाली तीन नावों के इंजन जब्त | Jagirdar ki nagri bent se khanan karne wali teen navo ke engine jabt

जागीरदार की नगरी बेंट से खनन करने वाली तीन नावों के इंजन जब्त

जागीरदार की नगरी बेंट से खनन करने वाली तीन नावों के इंजन जब्त

धरमपुरी (गौतम केवट) - धार जिले की तहसील धरमपुरी क्षेत्र में हो रहे बालू रेत के अवैध खनन को लेकर शुक्रवार को खनिज विभाग की टीम यहां पहुंची। टीम के पहुंचने की खबर मिलते ही रेत माफियाओं में हड़कंप मच गया अवैध खनन करने वाले रेत नाव में ही छोड़कर भाग गए इस दौरान टीम ने तीन नावों के इंजन व फावड़े-तगारी जब्त किए जबकि नावों को पानी में बहा दिया गया। दिनदहाड़े जो रेत माफिया धार्मिक स्थल बेंट (टापू) से बालू रेत का खनन करते थे, वे शुक्रवार को नजर नहीं आए।

जागीरदार की नगरी बेंट से खनन करने वाली तीन नावों के इंजन जब्त

शुक्रवार को जिला खनिज विभाग की टीम खनिज निरीक्षक संदेश पिपलोदिया के नेतृत्व में यहां पहुंची थी टीम के आने की खबर मिलते ही रेत माफियाओं में भगदड़ मच गई। इसके चलते नर्मदा के बीच स्थित बेंट (टापू) पर से खनन कर नाव के माध्यम से लाई गई बालू रेत भी किनारों पर छोड़कर भाग गए। खनिज विभाग की टीम ने किराए की नाव बुलाकर नर्मदा का दौरा किया। इस दौरान खनन कर बालू रेत लाने वाली तीन नावों के खिलाफ कार्रवाई करते उनके इंजन सहित फावड़े-तगारी जब्त किए गए नाव को पानी में बहा दिया गया। खनिज विभाग की टीम द्वारा यह कार्रवाई गुलाटी क्षेत्र में की गई जहां धार्मिक स्थल बेंट (टापू) से बालू रेत खनन कर लाई जाती थी।

आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी

इस संबंध में खनिज निरीक्षक संदेश पिपलोदिया ने बताया कि कलेक्टर व जिला खनिज अधिकारी के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई। इसमें तीन नावों के इंजन सहित तगारी व फावड़े जब्त किए गए। साथ ही नाव को पानी में बहा दिया गया। धार्मिक स्थल पर किसी भी तरह का खनन करते हुए पाए जाने पर आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी।

*दैनिक आजतक 24 अखबार से जुड़ने के लिए सम्पर्क करे +91 91792 42770*

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News