राष्ट्रसंत डॉ. वसंतविजय जी म.सा. के पावन सान्निध्य में नौ दिवसीय सामाजिक, धार्मिक महोत्सव का भव्य आयोजन 19 से | Rashtrasant dr vasant vijay ji ms ke pavan sanidhya main 9 divasiya samajik dharmik mahotsav

 *आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत..*

*राष्ट्रसंत डॉ. वसंतविजय जी म.सा. के पावन सान्निध्य में नौ दिवसीय सामाजिक, धार्मिक महोत्सव का भव्य आयोजन 19 से*

*देश के 20 राज्यों से आएंगे श्रद्धालू भक्तगण, 130 करोड़ की मेडिकल इंश्योरेंस पालिसी का विमोचन के साथ होगा कोरोना कर्मवीरों का भी सम्मान*

*अंतराष्ट्रीय स्तर पर दुनिया की चालीस संस्थाएं आयोजन को विश्व रिकॉर्ड में दर्ज करेंगी*

राष्ट्रसंत डॉ. वसंतविजय जी म.सा. के पावन सान्निध्य में नौ दिवसीय सामाजिक, धार्मिक महोत्सव का भव्य आयोजन 19 से

इंदौर - भारत देश की आजादी के अमृ़त महोत्सव के अंतर्गत मां पद्मावती के परम उपासक, कोरोना को भगाने के लिए तमिलनाडू प्रान्त के विश्व विख्यात कृष्णगिरी मेें सदी के सबसे बड़े महायज्ञ जिसमें 35 हजार किलो मेवा, 10 हजार किलो घी, 15 हजार किलो चंदन की लकड़ी, 30 हजार किलो औषधि से यज्ञ करने वाले राष्ट्रसंत परम पूज्य गुरुदेव डॉ. वसंत विजय जी म.सा. के पावन सान्निध्य में पहली बार इंदौर में नौ दिवसीय आध्यत्मिक आयोजन का आगाज हो रहा है। अपनी तरह के अनूठे, अकल्पनीय, अद्भुत नौ दिवसीय सामाजिक, धार्मिक महोत्सव का भव्य आयोजन 19 नवम्बर से 27 नवम्बर तक यहां के रेस्कोर्स रोड़ स्थित बॉस्केटबॉल स्टेडियम में आयोजित होंगे। इस महोत्सव में भाग लेने के लिए भारत के 20 राज्यों से अधिक श्रद्धालु लोगों का आगमन होगा। नौ दिनों के इस महाधार्मिक महाआयोजन में हजारों लोगों के लिए नित्य प्रतिदिन विशिष्ट जप, साधना, आराधना व दोपहर में नित्य प्रतिदिन अनेक सेवा, संस्थाओं द्वारा विशिष्ट कार्यक्रमों का आयोजन होगा। वहीं नित्य प्रतिदिन सुबह 10 बजे से 1 बजे तक अति विशिष्ट मनोकामनापूर्ण दिव्य जप आराधना, दोपहर 2 से 5 बजे तक आजादी के अमृत महोत्सव के तहत विभिन्न आयोजन में हर वर्ग की भागीदारी होगी। जिसमें समस्त डॉक्टर्स, नर्सेज, पुलिस, सफाईकर्मियों के लिए कार्यक्रम होंगे। वहीं शाम को जाने-माने, प्रख्यात मोटिवेशनल स्पीकर्स अपने विचारों को साझा करेंगे, साथ ही बड़े-बड़े संगीतकार कलाकार अपनी प्रस्तुतियां देंगे। रोज रात्रि में 9 से 12 बजे अति विशिष्ट भैरव सिद्ध साधना हवन, महिला मंडल द्वारा विशेष भक्ति के आयोजन होंगे। वहीं दोपहर व रात्रि का भोजन भी यहां आयोजन स्थल पर ही नि:शुल्क रहेगा। इन सभी कार्यक्रमों को अंतराष्ट्रीय स्तर पर दुनिया की चालीस से अधिक संस्थाएं विश्व रिकॉर्ड में दर्ज करेंगी।

*राज्य स्तर पर हजारों बच्चों के लिए प्रतियोगिताएं व मेडिकल इंश्योरेंस पॉलिसी का होगा विमोचन..*

नौ दिवसीय इस धार्मिक कार्यक्रम में राज्य स्तर पर हजारों बच्चों के लिए विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताएं, जरुरतमंद व गरीब बच्चों के लिए मेडिकल इंश्योरेंस पॉलिसी का विमोचन पूज्य गुरुदेव डॉ. वसंतविजय जी म.सा.के पावन हाथों से कराया जाएगा। प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले 20 हजार बच्चों के लिए 30 करोड़ की मेडिकल इंश्योरेंस पॉलिसी, 10 हजार विकलांग, विक्षिप्त बच्चों के लिए 100 करोड़ की मेडिकल इंश्योरेंस पॉलिसी का विमोचन होगा।

*'भव्य श्रीराम मंदिर' इंदौरवासियों के आकर्षण का केंद्र बनेगा, जिसमें होंगे 51 शक्तिपीठ के दर्शन*

इंदौरवासियों के लिए 19 नवम्बर से 27 नवम्बर तक रेस्कोर्स रोड़ स्थित बॉस्केटबॉल स्टेडियम में एक इतिहास बनेगा। राष्ट्रसंत, पूज्य गुरुदेव डॉ. वसंतविजय जी म.सा. के पावन सान्निध्य में अपनी तरह के अनूठे, अद्भुत, अकल्पनीय नौ दिवसीय सामाजिक, धार्मिक महोत्सव के भव्य आयोजन में देश के अयोध्या में बन रहे श्रीराम मंदिर व राम दरबार का हूबहू प्रतिकृति मॉडल आकर्षण का केंद्र रहेगा। जिसमें 51 शक्तिपीठ का पूर्ण दर्शन एक ही स्थान पर रहेगा। जहां अखंड कीर्तन चलेगा।  जिसके दर्शन न केवल इंदौरवासी ही, बल्कि देश के अन्य सभी राज्यों से आए लोग भी कर सकेंगे। जो एक ही जगह पर 51 शक्तिपीठ की महिमा शक्ति को दर्शाना अपने आप में अनूठा है। 

*कोरोना कर्मवीरों का होगा सम्मान..*

वैश्विक महामारी कोविड-काल में कर्मवीर बनकर पीड़ित-जरूरतमंद लोगों की सेवा करने वाले समाजसेवियों, सामाजिक संस्थाओं को कोरोना कर्मवीर सम्मान गणमान्य व्यक्तियों द्वारा किया जाएगा।

*ये संस्थाएं भी आयोजन में रहेेंगी सहभागी..*

राष्ट्रसंत पूज्य गुरुदेव डॉ. वसंत विजय जी म.सा. के पावन सान्निध्य में नौ दिवसीय सामाजिक, धार्मिक महोत्सव के भव्य आयोजन में राज्य के अनेक मंत्रालय, प्रशासन, नगर निगम, रोटरी क्लब, लॉयंस क्लब, जेसिस, चेम्बर्स ऑफ कॉमर्स, चेम्बर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री सहित विभिन्न संस्थाएं सहभागी रहेंगी।

*भैरवाष्टमी पर होगा 500 जोड़ों का अति विशिष्ट भैरव पूजन, 2100 प्रकार के मिष्ठान का लगेगा भोग*

27 नवम्बर भैरवाष्टमी के मौके पर इंदौर में पहली बार बन रही 31 फीट की भैरव प्रतिमा के समक्ष 500 जोड़ों द्वारा अति विशिष्ट भैरव पूजन किया जाएगा तथा 2100 प्रकार के मिष्ठान, नैवेद्य का भोग भैरव जी के लगाकर विश्व रिकॉर्ड बनाया जाएगा। साथ ही पूज्य गुरुदेव डॉ. वसंतविजय जी म.सा. द्वारा अनेक बीजयुक्त मन्त्रों की चमत्कारिक अतिदिव्यसुख समृद्धि प्रदायक व कष्ट निवारक आशीर्वादी महामांगलिक प्रदान की जाएगी।

*दैनिक आजतक 24 अखबार से जुड़ने के लिए सम्पर्क करे +91 91792 42770*

Post a Comment

0 Comments