विजयादशमी पर नेहरू स्पोर्टिंग क्लब ने मनाया 83 वां स्थापना दिवस | Vijaydashmi pr nehru sporting club ne manaya 83 va sthapna divas

विजयादशमी पर नेहरू स्पोर्टिंग क्लब ने मनाया 83 वां स्थापना दिवस

विजयादशमी पर नेहरू स्पोर्टिंग क्लब ने मनाया 83 वां स्थापना दिवस

बालाघाट (देवेंद्र खरे) - प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी विजयादशमी पर नेहरू स्पोर्टिंग क्लब का स्थापना दिवस मनाया गया। इस वर्ष क्लब के 83 वें स्थापना दिवस कार्यक्रम में बतौर अतिथि आयोग अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन, आयुष राज्यमंत्री रामकिशोर कावरे, भाजपा अध्यक्ष रमेश भटेरे, पूर्व नपाध्यक्ष रमेश रंगलानी, अनिल धुवारे, युवा नेत्री मौसम हरिनखेड़े, कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा, नेहरू स्पोर्टिंग क्लब अध्यक्ष राजेश पाठक, पूर्व अध्यक्ष ऋषभ वैद्य, भाजपा कोषाध्यक्ष किरणभाई त्रिवेदी, नेहरू स्पोर्टिंग क्लब उपाध्यक्ष संजयसिंह कछवाहा और महासचिव विजय वर्मा सहित क्लब पदाधिकारी एवं सदस्य उपस्थित थे। 

विजयादशमी पर नेहरू स्पोर्टिंग क्लब ने मनाया 83 वां स्थापना दिवस

परंपरानुसार स्व. नारायणसिंह परिहार के छायाचित्र पर माल्यार्पण और हॉकी मैदान में हॉकी का पूजन कर स्थापन दिवस मनाया गया। इस दौरान मंचासीन अतिथियों का भारतीय परंपरानुसार अतिथि देवो भवः के भाव से बारी-बारी से पुष्पहार से स्वागत किया गया। स्थापना दिवस कार्यक्रम मंे नेहरू स्पोर्टिंग क्लब के 1938 में किये गये गठन से आज 83 वां स्थापना दिवस तक क्लब की यात्रा पर विस्तृत प्रकाश डालते हुए किये गये कार्यो की जानकारी दी गई। इस दौरान नेहरू स्पोर्टिंग क्लब की बहुप्रतिक्षित हॉकी मैदान के एस्ट्रोटर्फ मैदान के रूप में तब्दील होने में हो रही देरी पर क्लब पदाधिकारियों और खेलप्रेमियों का दर्द झलका। हालांकि स्थापना दिवस कार्यक्रम में मौजूद सत्ताधारी सरकार के प्रतिनिधि और प्रशासन ने आश्वस्त कराया कि जल्द ही एस्ट्रोटर्फ मैदान का निर्माण कार्य प्रारंभ करवाकर उसे पूरा किया जायेगा। जिसमें धन की कमी नहीं होने दी जायेगी। स्थापना दिवस के अवसर पर कोरोना कॉल से दो वर्ष से नही हो रही हॉकी प्रतियोगिता के इस वर्ष कोरोना नियंत्रण में होने से कराये जाने पर चर्चा की गई।

स्थापना दिवस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आयोग अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन ने मैदान के नहीं बनने पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि इस वर्ष प्रतियोगिता का आयोजन कराया जायें, ताकि इससे मैदान की ओर ध्यान बना रहे। आयुष राज्यमंत्री रामकिशोर कावरे ने भी मैदान की दुर्गती पर पीड़ा जाहिर करते हुए कहा कि मैदान से उनका विशेष लगाव है, इसलिए मैदान जल्द बने, इसके लिए धन की कमी नहीं होने दी जायेगी। पूर्व नपाध्यक्ष अनिल धुवारे ने कहा कि मैदान बनाने में हो रही देरी से खिलाड़ियांे को खेलने मैदान नहीं मिल पा रहा है, जिससे खिलाड़ियों को परेशानी हो रही है। नेहरू स्पोर्टिंग क्लब अध्यक्ष राजेश पाठक ने कहा कि जिले में खेल की कोई कमी नहीं लेकिन मैदान नहीं होने से खिलाड़ियों को खेलने का अवसर नहीं मिल पा रहा है। क्लब की ओर से हमारा निवेदन है कि शासन और प्रशासन के प्रतिनिधि यहां बैठे है वह प्रयास करें, चिंता करें और ध्यान दे, ताकि मैदान का निर्माण जल्द हो सके। उन्होंने कहा कि वर्षो से एस्ट्रोटर्फ मैदान में मैच कराने की तमन्ना है, लेकिन इस वर्ष ऐसे आसार नहीं दिखाई दे रहे है, बावजूद इस वर्ष प्रतियोगित आयोजित कराई जायेगी। जिसके लिए आगामी समय में क्लब की बैठक कर समय पर मैदान का तय किया जायेगा। कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा ने कहा कि संसाधन की कमी नहीं है, केवल मैदान की आत्मा खिलाड़ी, मैदान से दूर न हो। उन्होंने आश्वस्त किया कि एस्ट्रोटर्फ मैदान के बनाने की दिशा में जल्द ही कार्य प्रारंभ किया जायेगा। नेहरू स्पोर्टिंग क्लब उपाध्यक्ष ऋषभ वैद्य और महासचिव विजय वर्मा ने मैदान के निर्माण नहीं होन पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि जल्द से जल्द निर्माण पूरा हो, ताकि खिलाड़ियों को खेलने का अवसर मिले और जिले की यह बहुप्रतिक्षित मांग पूरी हो सके।

10 हॉकी खिलाड़ियों को प्रदान किये गये शूज

भाजपा कोषाध्यक्ष एवं समाजसेवी किरण भाई त्रिवेदी की ओर से अतिथियों के हस्ते हॉकी के 10 खिलाड़ियों को शूज प्रदान किये गये, ताकि जिले की प्रतिभाओं को खेलने में संसाधन की कमी न हो। इस दौरान समाजसेवी किरण भाई त्रिवेदी ने कहा कि जिले के खिलाड़ियों को खेल के संसाधन में होने वाली कमी को पूरा करने वह हरसंभव तैयार है।

ये रहे उपस्थित

नेहरू स्पोर्टिंग क्लब के 83 वें स्थापना दिवस कार्यक्रम में प्रमोद तिवारी, सुशील वर्मा, प्रभात तिवारी, जसपालसिंघ सौंधी, सुभाष गुप्ता, रमेश उईके, राजेन्द्र शिवहरे, सुधांशु तिवारी, कमलजीतसिंघ छाबड़ा, रमेश दीक्षित, तुषार मानकर, सुब्रत राय, अंसार नन्हें, विनोद साव, ब्रजेश मिश्रा, चीनु गंगवानी, गोपाल वर्मा सहित अन्य क्लब पदाधिकारी, सदस्य एवं खिलाड़ी मौजूद थे।

*आजतक 24 अखबार से जुड़ने के लिए सम्पर्क करे +91 91792 42770*

Post a Comment

0 Comments