कांग्रेस जिलाध्यक्ष पटेल ने तीन लाख रूपए खर्च कर पांच किमी सड़क को आवागमन लायक बनवाया | Congress jiladhyaksh patel ne teen lakh rupye kharch kr panch km sadak

कांग्रेस जिलाध्यक्ष पटेल ने तीन लाख रूपए खर्च कर पांच किमी सड़क को आवागमन लायक बनवाया

ग्रामीणों में दौडी खुशी की लहर

ग्रामीणों ने कार्यक्रम आयोजित कर किया आभार व्यक्त

कांग्रेस जिलाध्यक्ष पटेल ने तीन लाख रूपए खर्च कर पांच किमी सड़क को आवागमन लायक बनवाया

आलीराजपुर (रफीक क़ुरैशी) - जोबट विधानसभा क्षेत्र के कट्ठीवाड़ा विकासखंड में ग्राम एकधडी से सागोटा के बीच आजादी के बाद से अभी तक भी सडक नहीं बनी थी। ग्रामीणों को गड्डेदार उबडखाबड रास्ते से आवामगन के लिए मजबूर होना पडता था। ग्रामीणों ने जिला कांग्रेस अध्यक्ष महेश पटेल को 15 दिन पहले ये विकट समस्या बताई वैसे ही जिलाध्यक्ष पटेल ने तुरंत सक्रियता दिखाकर जेसीबी और ट्रेक्टरों की सहायता से मुरम डलवाकर उक्त सडक का समतलीकरण का कार्य शुरू करवाया। जिस पर तीन लाख रुपये का खर्च हुआ, जिसे स्वयं जिलाध्यक्ष पटेल ने वहन किया और इस सडक को जनसहयोग से 4-5 दिनों में ही आवागमन के लायक बना दिया गया। ग्राम में आवागमन के लायक सडक बनते ही ग्रामीणों में खुशी की लहर छा गई। सोमवार को उन्होने ग्राम में कार्यक्रम आयोजित कर जिलाध्यक्ष पटेल और कांग्रेस नेताओं का आभार व्यक्त किया। इस दौरान आलीराजपुर विधायक मुकेश पटेल, झाबुआ के पूर्व विधायक जेवियर मेडा, जिला कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष ओम राठौर, कांग्रेस नेता सवाईसिंह तोमर, दिलीप पटेल, सानी मकरानी, सहित अन्य कांग्रेस नेता मौजूद थे।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष पटेल ने तीन लाख रूपए खर्च कर पांच किमी सड़क को आवागमन लायक बनवाया

*सडक निर्माण से ग्रामीणों को सुविधाए* 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला कांग्रेस अध्यक्ष महेश पटेल ने कहा कि एकधडी से सागोटा के बीच 4 से 5 किमी सडक की दुर्दशा के संबंध में ग्रामीणों ने 15 पहले समस्या बताई थी। जिस पर जेसीबी और ट्रैक्टर की सहायता से मुरम डलवाकर उक्त सडक को समतल करवाया। इसमें ग्रामीणोंजनों का भी सहयोग रहा। उन्होने कहा कि इस सडक पर बडे बडे गड्डे थे और प्रसूताओं और बीमार मरीजों को आपातकालीन स्थिति में लाने ले जाने के लिए एंबुलेंस भी नहीं आ पाती थी। अब सडक समतल और आवागमन लायक होने से सभी ग्रामीणों को सुविधा होगी। उन्होने बताया कि इस सडक के बनने से आसपास के करीब 8 गांवों के ग्रामीणों को आवागमन में सुविधा प्राप्त होगी। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री सिर्फ घोषणा ही करते है उपचुनाव आते ही जोबट के लोगों को लुभाने के लिए दौरे शुरू कर रहे है। इतने समय तक जनता की कभी सुध लेने क्यों नहीं आए। आज कट्ठीवाडा और जोबट क्षेत्र में ग्रामीण सडक, स्कूल, हैंडपंप, आंगनवाडी, बिजली सहित अन्य समस्याओं का सामना कर रहे है। कार्यक्रम में विधायक मुकेष पटेल ने पूर्व विधायक कलावती भूरिया को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि कलावती जीजी ने विकास कार्यो के जो सपने संजोए थे उन्हे पूरा करना है। उन्होने पेट्रोल-डीजल,  रसोई गैस और खाद्य तेल सहित बढती महंगाई पर कहा कि इन सब से जनता बेहद परेशान हो चुकी है। लेकिन सरकार को आम जनता की फिक्र नहीं है। हमारी सरकार ने किसानों का कर्जा माफ किया और कई विकास कार्य किए, लेकिन हमारी सरकार को षडयंत्रपूर्वक गिरा दिया गया। पढे लिखे बेरोजगार युवा नौकरी मांगने भोपाल गए तो उन पर लाठीचार्ज किया गया। कार्यक्रम में झाबुआ के पूर्व जेवियर मेडा ने कहा कि आपको अपने गांव और क्षेत्र का विकास करना है तो कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार को जिताना होगा। उन्होने कमलनाथ सरकार की योजनाओं को विस्तार से बताया। इस दौरान कांग्रेस नेता आनंद शाह, चितल पंवार, मोहनसिंह आंबी, राधेसिंह सरपंच सहित बडी संख्या में ग्रामीणजन मौजूद थे।  

कांग्रेस जिलाध्यक्ष पटेल ने तीन लाख रूपए खर्च कर पांच किमी सड़क को आवागमन लायक बनवाया

Post a Comment

0 Comments