कोविड-19 की गाईडलाइन का पालन कर त्यौहार मनाए - कलेक्टर दिनेश जैन | Covid 19 ki guideline ka palan kr tyohar manaye

कोविड-19 की गाईडलाइन का पालन कर त्यौहार मनाए - कलेक्टर दिनेश जैन

कोविड-19 की गाईडलाइन का पालन कर त्यौहार मनाए - कलेक्टर दिनेश जैन

शाजापुर (मनोज हांडे) - कोविड-19 की गाईडलाइन का पालन कर त्यौहार मनाए। यह बात कलेक्टर श्री दिनेश जैन ने आज जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक में कही। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक श्री पंकज श्रीवास्तव, अपर कलेक्टर श्रीमती मंजूषा विक्रांत राय, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री आरएस प्रजापति, एसडीओपी पुलिस सुश्री दीपा डोडवे, सीएमओ श्री भूपेन्द्र दीक्षित सहित बड़ी संख्या में शांति समिति के सदस्यगण, थाना प्रभारी, रक्षित निरीक्षक और शासकीय विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री जैन ने संबोधित करते हुए आगामी त्यौहारो को शांति, सदभाव और सौहार्द के साथ मनाए जाने हेतु सभी से अनुरोध किया एवं सभी को आगामी त्यौहार की शुभकामनाएं भी दी। उन्होंने कहा कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर को दृष्टिगत रखते हुए कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के लिए जारी कोविड-19 की गाइड लाइन का पालन करते हुए ईदुज्जुहा एवं सावन महिने में आने वाले त्यौहार मनाए। त्यौहारों पर भीड़ एकत्रित न करें। इस दौरान सोशल डिस्टेसिंग का भी पालन करें, मास्क लगाएं और हाथों को बार-बार साबुन से धोंए या सेनेटाइज करें तथा अन्य लोगो को भी मास्क लगाने के लिए प्रेरित करें। इस पर बैठक में उपस्थित शांति समिति के सदस्यों ने कोविड-19 गाईड लाइन का पालन कर त्यौहार मनाने के लिए अपनी सहमति दी। कलेक्टर श्री जैन ने त्यौहारों के दौरान नगर में साफ-सफाई, पेयजल की सुचारू व्यवस्था, विद्युत प्रदाय करने संबंधी निर्देश संबंधित अधिकारी को दिये। साथ ही उन्होंने सीएमओ को त्यौहारों के पूर्व रास्तों की मरम्मत एवं गढ्ढो की भराई करने के निर्देश दिये।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री श्रीवास्तव ने सभी से कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए आगामी त्यौहार कोविड-19 के लिए जारी गाईडलाइन का पालन करते हुए मनाये जाने का अनुरोध किया। उन्होंने सोशल मीडिया को भी सकारात्मक सोच के साथ कार्य करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि मीडिया के माध्यम से भी लोगों के बीच शांति एवं सद्भाव का प्रसार किया जाना चाहिये। उन्होंने कहा कि समिति सदस्यों द्वारा दिए गए उपयोगी सुझावों पर अमल किया जाएगा।

बैठक में कॉजी श्री एहसानउल्लाह ने बताया कि 21 जुलाई को ईदुज्जुहा का त्यौहार मुस्लिम समाज द्वारा शासन की कोविड-19 गाईड लाइन का पालन करते हुए मनाया जायेगा। इसी तरह हिन्दू उत्सव समिति की ओर से श्री आशीष नागर ने आगामी त्यौहारों की जानकरी देते हुए बताया कि 24 जुलाई को गुरू पूर्णिमा एवं 26 जुलाई को सावन का प्रथम सोमवार, 13 अगस्त को नागपंचमी एवं 22 अगस्त को रक्षाबंधन का पर्व शासन की कोविड-19 गाईड लाइन का पालन करते हुए मनाया जायेगा। हिन्दू उत्सव समिति अध्यक्ष श्री दिलीप भंवर व श्री दिनेश शर्मा ने भी त्यौहारों के बारे में जानकारी दी।  

इस दौरान कलेक्टर श्री जैन ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि सभी सामाजिक, राजनैतिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक, धार्मिक आयोजन, मेले आदि जिनमें जनसमूह एकत्र होता है वे प्रतिबंधित रखें। जिले में धारा 144 लागू है, इसलिए धार्मिक/उपासना स्थलों पर कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए आवश्यक है कि एक समय में 06 से अधिक व्यक्ति एकत्रित न हो। साथ ही उपासना स्थलों पर फेस कवर एवं सोशल डिस्टेंसिंग के मानकों का कड़ाई से पालन किया जाना सुनिश्चित करें। जिले में सभी धार्मिक/उपासना स्थलों एवं शहर में विद्युत सप्लाई निरंतर रखी जाये। शहर में एवं सभी धार्मिक/उपासना स्थलों पर आवागमन के रास्तों एवं शहर में साफ-सफाई आदि की व्यवस्था करने के निर्देश भी दिये।

Post a Comment

0 Comments