आयुष मंत्री श्री कावरे ने सर्व समाज के लोगों से चर्चा कर कोरोना संक्रमण रोकने में सहयोग देने की अपील | Ayush mantri shri kavre ne sarv samaj ke logo se charcha kr corona sankraman rokne

आयुष मंत्री श्री कावरे ने सर्व समाज के लोगों से चर्चा कर कोरोना संक्रमण रोकने में सहयोग देने की अपील

आयुष मंत्री श्री कावरे ने सर्व समाज के लोगों से चर्चा कर कोरोना संक्रमण रोकने में सहयोग देने की अपील

बालाघाट (देवेंद्र खरे) - मध्य प्रदेश शासन के राज्य मंत्री आयुष (स्वतंत्र प्रभार) एवं जल संसाधन विभाग श्री रामकिशोर “नानो” कावरे ने आज 24 अप्रैल को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से जिले के सर्व समाज के लोगों के कोरोना संक्रमण को रोकने के संबंध में चर्चा की और उनसे अपील की कि वे भी अपने कार्यक्षेत्र में लोगों को घर पर रहने के लिए प्रेरित करें। वीडियो कांफ्रेसिंग में कलेक्टर श्री दीपक आर्य, अपर कलेक्टर श्री फ्रेंक नोबल, सहायक कलेक्टर श्री दलीप कुमार भी मौजूद थे।

आयुष मंत्री श्री कावरे ने सर्व समाज के लोगों से चर्चा कर कोरोना संक्रमण रोकने में सहयोग देने की अपील

मंत्री श्री कावरे ने वीडियो कांफ्रेसिंग में कहा कि कोरोना महामारी के संकट में हम सभी को एकजुट होकर कार्य करना है। कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जिले में लगाये गये कोरोना कर्फ्यू का कड़ाई से पालन करें और अनावश्यक घर से बाहर न निकलें। उन्होंने कहा कि किसी भी लड़ाई को जीतने के लिए हमें घर से बाहर निकलना जरूरी होता है। लेकिन कोविड-19 की यह एक ऐसी लड़ाई है जिसे घर पर रहकर ही जीता जा सकता है। समाज के हर वर्ग के लोग इस लड़ाई में अपना योगदान दें। यह लड़ाई के केवल सरकार पर निर्भर रहकर नहीं जीत सकते है। 

मंत्री श्री कावरे ने कहा कि जो लोग कोरोना संक्रमित हो गये है उनका उपचार किया जा रहा है। जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए बेड की कमी न हो इसके लिए नये कोविड केयर सेंटर बनाये गये है। अस्पताल एवं कोविड केयर सेंटर में आक्सीजन एवं रेमडीसिविर इंजेक्शन का भी इंतजाम किया जा रहा है। प्रदेश सरकार कोरोना संक्रमित मरीजों की जीवन रक्षा के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। हम किसी भी व्यक्ति को मरने नहीं देंगें। मंत्री श्री कावरे ने कहा कि कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या अचानक बढ़ जाने से हमारी स्वास्थ्य सेवाओं पर एकदम से दबाव बढ़ गया है। इसके बाद भी हम जिला चिकित्सालय में व्यवस्थाओं को और बेहतर बनाने के लिए निरंतर काम कर रहे है। 

मंत्री श्री कावरे ने वीडियो कांफ्रेसिंग में सर्व समाज के लोगों से कहा कि वे होम आईसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमित मरीजों का हौसला बढ़ायें और उन्हें हिम्मत दें। ऐसे मरीजों को हर दिन योग करने की सलाह दें। प्रदेश सरकार ने होम आईसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए योग से निरोग कार्यक्रम भी प्रारंभ किया है। इस कार्यक्रम के अंतर्गत उन्हंी योग प्रशिक्षकों द्वारा वीडियो कालिंग के माध्यम से मार्गदर्शन भी दिया जायेगा।

Post a Comment

0 Comments