हे भोले शंकर पधारो, बैठे छुप के कहां... | Hai bhole shankar padhari bethe chhup kr kaha

हे भोले शंकर पधारो, बैठे छुप के कहां...

शिवलिंग प्राण प्रतिष्ठा के तहत भजन निशा का हुआ आयोजन

हे भोले शंकर पधारो, बैठे छुप के कहां...

मनावर (पवन प्रजापत) - मनावर के समीप ग्राम गोपालपुरा में शिवरात्रि के पावन अवसर पर ग्रामीणों के सहयोग से नवनिर्मित मंदिर में शिवलिंग, शिवजी का परिवार और हनुमान जी की मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम संपन्न हुआ। पंडित महादेव जोशी के मार्गदर्शन में हवन एवं पूजा अर्चना के पश्चात विधि विधान से मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा की गई। इसके बाद आयोजित विशाल भंडारे में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने भोजन प्रसादी ग्रहण की।

शिव के गुणगान में एक से बढ़कर एक भजनों की प्रस्तुति दी - इसके पूर्व प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के अंतर्गत भजन निशा का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में स्थानीय यशुदास एंड मुकेश फैंस क्लब के गायक कलाकारों ने भगवान शिव की महिमा का बखान करते हुए एक से बढ़कर एक सु मधुर भजनों की प्रस्तुति देकर कार्यक्रम में चार चांद लगा दिए। देर रात तक श्रद्धालु शिव की भक्ति  में डूबे रहे।

गायक कलाकारों का स्वागत मंदिर समिति के बंशी, नरेंद्र,संतोष ,मंगलिया कोमलबाई आदि ने किया। गायक राजा पाठक ने भोले ओ भोले ,कैलाश काग ने कीर्तन की है रात, प्रफुल्ल सोनी ने हे राम हे राम ,गणेश शिंदे ने हे भोले शंकर पधारो ,सतीश सोलंकी ने सत्यम शिवम सुंदरम , अनीता राठौर ने शिवनाथ तेरी महिमा एवं सुखदेव राठौर ने महाभारत आदि भजनों की प्रस्तुतियां दी। कार्यक्रम का संचालन विश्वदीप मिश्रा और आभार मंदिर समिति के संतोष सोनी ने माना।

Post a Comment

0 Comments