राज्य मंत्री आयुष ने किया जिला आयुष अधिकारी के नवीन कार्यालय भवन का लोकार्पण | Rajya mantri ayush ne kiya jila ayush adhikari ki naveen karyalay bhavan ka lokaroan

राज्य मंत्री आयुष ने किया जिला आयुष अधिकारी के नवीन कार्यालय भवन का लोकार्पण

राज्य मंत्री आयुष ने किया जिला आयुष अधिकारी के नवीन कार्यालय भवन का लोकार्पण

बालाघाट (देवेंद्र खरे) - मध्यप्रदेश शासन के राज्य मंत्री आयुष (स्वतंत्र प्रभार) एवं जल संसाधन विभाग श्री रामकिशोर “नानो’’ कावरे की अध्याक्षता में एवं मध्यप्रदेश शासन के पूर्व कृषि मंत्री वर्तमान विधायक श्री गौरीशंकर बिसेनके मुख्य आतिथ्य में 01 जनवरी 2021 को जिला आयुष अधिकारी कार्यालय बालाघाट के नवीन भवन का लोकार्पण किया गया। 

राज्य मंत्री आयुष ने किया जिला आयुष अधिकारी के नवीन कार्यालय भवन का लोकार्पण

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक श्री बिसेन ने इस अवसर पर अपने संबोधन में कहा कि यह देश ऋषि-मुनियों का देश है और प्राचीनकाल से ही यहां आयुर्वेद पद्धति से चिकित्साअ होती रही है । रोग के स्थाेई समाधान के लिए आयुर्वेद और होमियोपैथी का स्थाेन आज भी अग्रणी है । आज जरूरत इन प्राचीन पद्धतियों में आम जन का विश्वास बढ़ाने की है। 

मध्यप्रदेश शासन के राज्य मंत्री आयुष (स्वतंत्र प्रभार) एवं जल संसाधन विभाग श्री रामकिशोर “नानो’’ कावरे ने इस अवसर पर अपने संबोधन में कहा कि आयुष के माध्यसम से कोविड-19 को रोकने में मदद मिली है।  इससे हमारी पुरानी पद्धति और संस्कृपति पर विश्वाास जगा है । आयुर्वेदिक काढ़ा पीने से पॉजीटिव मरीज भी पांच दिनों में निगेटिव हुए हैं । हमारे मध्यपप्रदेश के आयुष विभाग के डाक्टररों ने कोविड-19 में बहुत मेहनत किया है । हम वेलनेस सेंटर में पंचकर्म की प्रकिया शुरू करने वाले हैं । जल्दष ही इसके लिए 362 डाक्ट9रों के भर्ती की प्रक्रिया प्रारंभ होगी ।

उल्लेाखनीय है कि जिला बालाघाट में आयुष कार्यालय भवन का निर्माण 91 लाख 93 हजार रुपये की लागत से हुआ है । लोकार्पण कार्यक्रम में जिला पंचायत प्रधान श्रीमती रेखा बिसेन, पूर्व विधायक श्री रमेश भटेरे, पूर्व विधायक डॉ योगेन्द्रड निर्मल, कलेक्टपर श्री दीपक आर्य, पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारी, मौजूद रहे

Post a Comment

0 Comments