जिले के ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना वेक्सीनेशन का ड्रायरन होगा, कलेक्टर ने ड्रायरन के लिये तैयारी करने के निर्देश दिये | Jile ke gramin shetr main corona vaccine ka dryrun hoga

जिले के ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना वेक्सीनेशन का ड्रायरन होगा, कलेक्टर ने ड्रायरन के लिये तैयारी करने के निर्देश दिये

जिले के ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना वेक्सीनेशन का ड्रायरन होगा, कलेक्टर ने ड्रायरन के लिये तैयारी करने के निर्देश दिये

उज्जैन (रोशन पंकज) - जिले के ग्रामीण क्षेत्र में 8 जनवरी को कोरोना वेक्सीनेशन का ड्रायरन किया जायेगा। ड्रायरन में चिन्हित किये गये वेक्सीनेशन बूथ पर पूरी व्यवस्था वेक्सीनेशन करने जैसी ही होगी, केवल वेक्सीन उपलब्ध नहीं रहेगा। कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने इस सम्बन्ध में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को आवश्यक तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिये हैं। कलेक्टर ने आज समय-सीमा के पत्रों की समीक्षा एवं सीएम हेल्पलाइन के पेंडिंग प्रकरणों की समीक्षा की तथा निम्नानुसार दिशा-निर्देश दिये :-


कलेक्टर ने कहा है कि कोरोना वेक्सीनेशन के ड्रायरन की समुचित व्यवस्था की जाये एवं सावधानी रखते हुए वेक्सीनेशन का कार्य किया जाना है। कलेक्टर ने कहा है कि दिशा-निर्देश अनुसार प्रत्येक टीकाकरण केन्द्र पर पांच बेड रखना आवश्यक होगा। साथ ही उन्होंने बड़े पैमाने पर निकट भविष्य में होने जा रहे इस टीकाकरण अभियान में कोल्डचेन मेंटेन करने एवं कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने सम्बन्धी कार्यों की मॉनीटरिंग के लिये सभी एसडीएम को निर्देश दिये हैं।


कलेक्टर ने अवैध खनन पर रोक लगाने की कार्यवाही निरन्तर जारी रखने के निर्देश देते हुए कहा है कि गंभीर नदी से रेत खनन पर विशेष ध्यान दिया जाये। कलेक्टर ने विगत दिनों बड़नगर एवं घट्टिया अनुविभागीय अधिकारी द्वारा की गई कार्यवाहियों की प्रशंसा की।


कलेक्टर ने कहा है कि मिलावटी खाद्य सामग्री के विरूद्ध कार्यवाही भी निरन्तर जारी रहे। उन्होंने कहा कि कार्यवाही दिखावटी न होकर ठोस होना चाहिये।


आगामी 20 जनवरी को लगने वाले रोजगार मेले में शासकीय कार्यों से जुड़े ठेकेदारों से सम्पर्क कर जिले में आईटीआई पास बेरोजगार युवाओं को रोजगार दिलाने का प्रयास किया जाये।


कलेक्टर ने भूराजस्व से सम्बन्धित वसूलियों को गंभीरता से करने के निर्देश दिये हैं।


कलेक्टर ने जिले के सभी शासकीय विभाग के कार्यालय प्रमुख को निर्देश दिये हैं कि वे अपना बिजली का बकाया बिल तुरन्त भरें। यदि बजट नहीं है तो बजट आवंटित करवाकर बिलों का भुगतान किया जाये।


       बैठक में एडीएम श्री नरेन्द्र सूर्यवंशी, अपर कलेक्टर श्री अवि प्रसाद, जिला पंचायत सीईओ श्री अंकित अस्थाना, नगर निगम आयुक्त श्री क्षितिज सिंघल सहित विभिन्न जिला अधिकारी मौजूद थे     

Post a Comment

0 Comments