षान्ति समिति की बैठक सम्पन्न! shanti samiti ki bethak sampanna

 

झाबुआ - षान्ति समिति की बैठक सोमवार को यहॉं कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री रोहित सिंह की अध्यक्षता में आयोजित हुई। इस बैठक में 25 अक्टूबर को दषहरा, 30 अक्टूबर को मिलाद-उन-नबी एवं आगामी दिनों में आने वाले पर्वो जैसे नवरात्रि, महर्षि वाल्मिकी जयंती, दिपावली, गाय गोहरी आदि पर्व पर साम्प्रदायिक सौहार्द, सतर्कता, सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने व अन्य आवष्यक व्यवस्थाएं सुनिष्चित करने के संबंध में विचार-विमर्ष किया गया।



जिला दण्डाधिकारी श्री सिंह ने कहा कि राजनीतिक कार्यक्रमों के खुले मैदान में जनसमूह के कार्यक्रमों के लिए मैदान के आकार को दृष्टिगत रखते हुए तथा फेस मास्क, सोषल डिस्टेसिंग, सेनेटाईजेषन एवं थर्मल स्कीनिंग की व्यवस्था के पालन करने की षर्त पर 100 से अधिक संख्या के जनसमूह के कार्यक्रमों के लिए अनुमति जिला प्रषासन द्वारा प्रदाय की जा सकेगी। इस प्रकार के कार्यक्रम कन्टेमेंट जोन में आयोजित नहीं किए जा सकेंगे। कार्यक्रमों के आयोजन के लिए आयोजकों को जिला प्रषासन को लिखित में आवेदन करना आवष्यक होगा तथा आवेदन में कार्यक्रम की तिथि, समय, स्थान एवं संभावित संख्या का उल्लेख करना आवष्यक होगा। जिला प्रषासन प्राप्त आवेदन पत्र पर विचार उपरांत कार्यक्रम की लिखित अनुमति प्रदान की जावेगी। जिसमें उक्त संख्या में षर्तो का पालन कराने की जवाबदारी आयोजकों की होगी। उक्त प्रकार के आयोजनों की वीडियोग्राफी आवष्यक रूप से कर आयोजकों को कार्यक्रम समाप्ति के 48 घन्टों में प्रति जिला प्रषासन को उपलब्ध करानी होगी। बिना अनुमति 100 से अधिक जनसमूह के कार्यक्रम करने अथवा प्रदत्त अनुमति में उल्लेखित षर्तो के उल्लंघन पर संबंधित के विरूद्ध धारा-188 भारतीय दण्ड विधान के अन्तर्गत वैधानिक कार्यवाही की जावेगी। श्री सिंह ने इन त्यौहारों तथा पर्वो के दौरान बिजली की उपलब्धता, पेयजल, साफ-सफाई तथा सुरक्षा व्यवस्था सुनिष्चित करने के निर्देष संबंधित अधिकारियों को दिए।
इस बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री आषुतोष गुप्ता, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री आनंद वास्केल, अपर कलेक्टर एवं अपर जिला दण्डाधिकारी श्री ज.ेएस. बघेल, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व पेटलावद श्री षिषिर गेमावत, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व झाबुआ श्री एम.एल. मालवीय, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व थांदला श्री अनिल धाना, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व मेघनगर श्री एल.एन. गर्ग, मुख्य नगरपालिका अधिकारी झाबुआ श्री एल.एस. डोडियार, अन्य अधिकारी व सदस्यगण उपस्थित थे।

Comments

Popular posts from this blog

पंचायत सचिवों को मिलने जा रही है बड़ी सौगात, चंद दिनों का और इंतजार intjar Aajtak24 News